comscore
10 Feb, 2024 | Saturday
ट्रेंडिंग : Auto NewsBest Recharge PlaniPhone 15Social Media AddictionChandrayaan 3

Instagram में जल्द आएगा नया फीचर, AI लिखेगा आपके मैसेज

Instagram एक AI फीचर पर काम कर रहा है, जिसके जरिए यूजर्स मैसेज लिख पाएंगे। अभी मेटा इस अपकमिंग फीचर पर काम कर रहा है। भविष्य में आने वाले अपडेट के साथ इसे जारी किया जा सकता है।

Edited By: Mona Dixit

Published: Feb 10, 2024, 10:23 AM IST

instagram (4)
instagram (4)

Story Highlights

  • Instagram AI-Writing Message पर काम चल रहा है।
  • यह फीचर DM में यूजर को मैसेज लिखने की सुविधा देगा।
  • इसे एक लोकप्रिय मोबाइल डेवलपर ने स्पॉट किया है।

Instagram में जल्द यूजर्स को Artificial Intelligence (AI) फीचर देखने को मिलेगा। लेटेस्ट लीक रिपोर्ट के अनुसार, Meta के स्वामित्व वाला शॉर्ट वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म AI Message-Writing फीचर पर काम कर रहा है। यह फीचर यूजर्स को इंस्टाग्राम डायरेक्ट मैसेज (DM) में अपने द्वारा लिखे हुए मैसेज को फिर से लिखने की सुविधा देगा। साथ ही, व्याख्या करने और स्टाइलिस्टिक चैंज करने की सुविधा मिलेगी। आइये, डिटेल में जानते हैं।

Instagram का AI फीचर

लोकप्रिय मोबाइल डेवलपर Alessandro Paluzzi ने अपने ऑफिशियल एक्स (ट्विटर) अकाउंट से ट्वीट करके बताया है कि Instagram एक ऐसे मैसेज पर काम कर रहा है, जो AI के जरिए मैसेज लिखने की सुविधा देगा। साथ ही, उन्होंने ट्वीट में एक स्क्रीनशॉट भी लागाया है। इसमें मैसेज के साथ Write With AI का ऑप्शन दिख रहा है। टेक्स्ट बार में मैसेज लिखने के बाद उस पर क्लिक करने से यूजर्स को Cut, Copy और Share ऑप्शन के साथ Write With AI का ऑप्शन भी मिल रहा है।

इसकी कार्यक्षमता पर एक अन्य यूजर के सवाल का जबाव देते हुए Paluzzi ने कहा है कि यह संभवतः आपके मैसेज को विभिन्न स्टाइल में व्याख्या करेगा। जैसे कि Google का मैजिक कंपोज काम करता है।

कैसे काम करेगा फीचर?

AI message-writing के बारे में ज्यादा डिटेल नहीं है। ऐसा लग रहा है कि AI टेक्स्ट फील्ड के अंदर खुद मैसेज प्रोड्यूस नहीं कर सकता है। यह फीचर AI टेक्स्ट एडिटर की तरह है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि इंस्टाग्राम का AI पहले से ही एक अलग प्रोसेस के जरिए सामग्री प्रोड्यूस कर सकता है। इसके लिए, यूजर्स को किसी भी चैट में मैसेज के बाद “@Meta AI” टाइप करना होगा और AI इसका जवाब देगा।

चैट में मौजूद अन्य लोग भी मैसेज देख सकेंगे। कंपनी का दावा है कि AI केवल उस मैसेज को पढ़ सकता है, जहां उसे टैग किया गया है और बाकी टेक्स्ट प्राइवेट रहेंगे। इसी तरह, यदि इसे टैग नहीं किया गया है तो यह किसी भी सवाल का उत्तर नहीं देगा। वर्तमान में, मेटा एआई केवल US में उपलब्ध है।

टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की लेटेस्ट खबरों के लिए आप हमें व्हाट्सऐप चैनल, फेसबुक, यूट्यूब और X, पर फॉलो करें।

Author Name | Mona Dixit

STAY UPDATED WITH OUR NEWSLETTER

Select Language