comscore
08 Sep, 2023 | Friday
ट्रेंडिंग : Auto NewsBest Recharge PlaniPhone 15Social Media AddictionChandrayaan 3

X.com (Twitter) का 'जलवा', बनी दुनिया की 5वीं सबसे ज्यादा विजिट की गई वेबसाइट

X.com (Twitter) दुनिया की पांचवी सबसे ज्यादा विजिट करने वाली वेबसाइट बन गई है। Similar Web की रिपोर्ट के मुताबिक, Google, Youtube, Facebook, Instagram के बाद Twitter को सबसे ज्यादा लोगों ने विजिट किया है।

Edited By: Harshit Harsh

Published: Sep 08, 2023, 05:17 PM IST

X-Twitter
X-Twitter

Story Highlights

  • Elon Musk की X.com दुनिया की 5वीं सबसे विजिट की गई वेबसाइट है।
  • एलन मस्क ने हाल ही में Twitter को X में रीब्रांड किया है।
  • फेसबुक, और गूगल के बाद ट्विटर को लोग सबसे ज्यादा सर्च कर रहे हैं।

X.Com (Twitter) दुनिया की सबसे ज्यादा विजिट की जाने वाली 5वीं वेबसाइट बन गई है। पिछले दो महीनों से X.com (Twitter.com) 5वीं सबसे ज्यादा विजिट की जाने वाली वेबसाइट है। Similar  Web की रिपोर्ट के मुताबिक, ग्लोबली X.com को प्रति विजिट 9.81 पेज देखे गए हैं। इसका बाउंस रेट 32.15 प्रतिशत रहा है और एवरेज विजिट ड्यूरेशन 10:35 मिनट का रहा है। एलन मस्क ने भी एक पोस्ट को री-पोस्ट करते हुए X.com को दुनिया की पांचवी सबसे ज्यादा विजिट की जाने वाली वेबसाइट बताया है।

ये हैं टॉप-5 वेबसाइट्स

Similar Web के मुताबिक, Google.com दुनिया की सबसे ज्यादा विजिट की जाने वाली वेबसाइट है, जिसका एवरेज विजिट ड्यूरेशन 10:38 मिनट है यानी एक यूजर प्रति विजिट में गूगल पर 10:38 मिनट तक समय व्यतीत करते हैं। वहीं, इसका प्रतिविजिट पेज व्यूज 8.66 और बाउंस रेट 28.66 प्रतिशत है। दूसरे नंबर पर गूगल का Youtube.com है, जिसका एवरेज विजिट ड्यूरेशन 20:19 मिनट है। वहीं, इसका पेज विजिट 11.56 और बाउंस रेट 21.47 प्रतिशत है।

इसके बाद तीसरे नंबर पर Facebook.com है, जिसका एवरेज विजिट ड्यूरेशन 10:31 मिनट है। वहीं, इसका पेज प्रति विजिट 8.61 और बाउंस रेट 31.37 प्रतिशत है। Meta का एक और सोशल मीडियो प्लेटफॉर्म Instagram.com चौथे नंबर पर है। इसका एवरेज पेज ड्यूरेशन 8:15 मिनट है, जबकि इसका पेज प्रति विजिट 11.14 और बाउंस रेट 35.04 प्रतिशत है।

29 सितंबर से बदलेगा डोमेन

Elon Musk ने पिछले महीने ही Twitter का नाम बदलकर X कर दिया है। 29 सितंबर से ग्लोबली इसका डोमेन Twitter.com की जगह X.com हो जाएगा। मस्क ने पिछले साल अक्टूबर में Twitter को खरीद लिया था। इसके बाद से मस्क ने इस माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म में कई बदलाव किए हैं। मस्क के आने के बाद से इस प्लेटफॉर्म में X Premium (Twitter Blue) फीचर जोड़ा गया है, जिसमें यूजर्स को प्रति महीने 960 रुपये का सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता है।

इन यूजर्स को बेसिक यानी फ्री यूजर्स के मुकाबले कई अतिरिक्त फीचर्स मिलते हैं, जिनमें एडिट फीचर, लॉन्ग वीडियो पोस्टिंग, ब्लू टिक आदि शामिल हैं। यही नहीं, मस्क ने TweetDeck का नाम बदलकर X Pro कर दिया है और इस सर्विस को केवल पेड यानी सब्सक्रिप्शन वाले यूजर्स के लिए रखा है।

Author Name | Harshit Harsh

STAY UPDATED WITH OUR NEWSLETTER

Select Language