comscore
24 Feb, 2024 | Saturday
ट्रेंडिंग : Auto NewsBest Recharge PlaniPhone 15Social Media AddictionChandrayaan 3

Disney+ Hostar का बड़ा कदम, Netflix की तरह नहीं शेयर कर पाएंगे पासवर्ड

Disney+ Hotstar भी अपने यूजर्स को Netflix की तरह पासवर्ड शेयर करने की सुविधा खत्म करने वाला है। अब घर से बाहर अपने दोस्तों के साथ पासवर्ड शेयर करने के लिए यूजर्स को एक्स्ट्रा पैसे देने होंगे।

Edited By: Mona Dixit

Published: Feb 08, 2024, 12:39 PM IST

Disney+ Hotstar
Disney+ Hotstar

Story Highlights

  • Disney+ Hotstar भी अब यूजर्स को पासवर्ड शेयर करने पर रोक लगा रहा है।
  • Netflix ने पहले ही ग्लोबली पासवर्ड शेयरिंग को बंद कर दिया है।
  • पासवर्ड शेयर करने के लिए यूजर्स को एक्स्ट्रा पैसे देने होंगे।

Disney+ Hotstar अब Netflix की राह पर चल रहा है। लोकप्रिय ई-कॉमर्स वेबसाइट Netflix की तरह ही जल्द Disney+ Hotstar भी अपने यूजर्स से पासवर्ड शेयर करने पर एक्स्ट्रा चार्ज करेगा। गर्मियों के सीजन से कंपनी अपनी स्ट्रीमिंग सेवाओं के लिए पासवर्ड-शेयरिंग पर रोक लगाने के लिए तैयार है। यह घोषणा एक अर्निंग कॉल के दौरान हुई है। इसमें Disney के चीफ फाइनेंसियल ऑफिसर Hugh Johnston ने पासवर्ड शेयरिंग अकाउंट के लिए अलग सब्सक्रिप्शन पेश करने का खुलासा किया है। इसके अलावा, यूजर को अपने घर के बाहर वाले लोगों को ऐड करने के लिए अतिरिक्त पैसे देने का ऑप्शन भी मिलेगा। आइये, डिटेल में जानते हैं।

Disney+ Hotstar पर नहीं शेयर कर पाएंगे पासवर्ड

Disney+ Hotstar भी Netflix की तरह शेयरिंग पासवर्ड पर रोक लगाने के लिए प्लानिंग में है। 7 फरवरी, 2024 को कंपनी की हुई अर्निंग कॉल के दौरान Hugh Johnston के कहा कि Disney+ Hotstar के वे अकाउंट्स, जो पासवर्ड शेयर कर रहे हैं या किसी दूसरे के अकाउंट से लॉग इन करने वालों को खुद के सब्सक्रिप्शन के लिए साइन अप करने का ऑप्शन मिलेगा।

Disney+ Hotstar एक ऐसी सुविधा भी पेश करेगा, जो अकाउंट को अलग-अलग घरों में रहने वाले लोगों को अपने सब्सक्रिप्शन में जोड़ने के लिए एक्स्ट्रा पे करने का ऑप्शन देगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Netflix यूजर्स को भी यह सुविधा मिलती है। हालांकि, सभी क्षेत्रों में उपलब्ध नहीं है। नेटफ्लिक्स अभी घर से बाहर रहने वाले किसी व्यक्ति को जोड़ने के लिए प्रति माह 7.99 डॉलर फीस लेता है।

हालांकि, डिज्नी ने अभी तक फीस से संबंधित कोई जानकारी शेयर नहीं की है। जॉनसन ने कहा है कि उनका कंटेंट उत्कृष्ट है और वे चाहते हैं कि अधिक से अधिक लोग इसका आनंद उठा सकें। वे इस नई सुविधा को लॉन्च करने और अपना ग्राहक आधार बढ़ाने के लिए उत्साहित हैं।

मार्च से लागू होंगे नए नियम

Diney+ Plus ने इस साल अपनी टर्म एंड कंडीशन में बदलाव किया है ताकि यूजर्स को उन लोगों के साथ अपनी मेंबरशिप शेयर करने से रोका जा सके, जो उनके साथ नहीं रहते हैं। नई शर्तें 25 जनवरी से नए ग्राहकों को प्रभावित करेंगी और 14 मार्च को मौजूदा ग्राहकों पर लागू होंगी।

जॉनसन ने यह भी कहा है कि पेड शेयरिंग उनके लिए एक अवसर है। यह एक ऐसा जरिया है, जिसका उनके प्रतिस्पर्धी फायदा उठा रहे हैं।

टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की लेटेस्ट खबरों के लिए आप हमें व्हाट्सऐप चैनल, फेसबुक, यूट्यूब और X, पर फॉलो करें।

Author Name | Mona Dixit

STAY UPDATED WITH OUR NEWSLETTER

Select Language