comscore
22 Feb, 2024 | Thursday
ट्रेंडिंग : Auto NewsBest Recharge PlaniPhone 15Social Media AddictionChandrayaan 3

WhatsApp चैनल ओनर 15 लोगों को बना सकेंगे एडमिन, आ रहा नया अपडेट

Whatsapp Channel में अब नया एडमिन फीचर पेश किया जाने वाला है। लेटेस्ट लीक रिपोर्ट में इस फीचर की पहली झलक देखने को मिली है। यहां जानें चैनल एडमिन को मिलने वाली पावर्स की डिटेल्स।

Edited By: Manisha

Published: Dec 07, 2023, 08:39 PM IST

whatsapp main pic
whatsapp main pic

Story Highlights

  • Whatsapp चैनल में जुड़ेगा एडमिन फीचर
  • चैनल ओनर की तरह एडमिन कर सकेंगे पोस्ट
  • चैनल ओनर 15 लोगों को बना सकेगा एडमिन

WhatsApp ने कुछ समय पहले ही Channel फीचर लॉन्च किया था। वहीं, अब इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म चैनल के लिए नए-नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। लेटेस्ट लीक रिपोर्ट में नए ‘Admin’ को जोड़ने की क्षमता से जुड़ी जानकारी सामने आई है। लेटेस्ट लीक रिपोर्ट की मानें, तो व्हाट्सऐप चैनल ओनर को जल्द ही चैनल के लिए नए एडमिन जोड़ने की सुविधा मिल रही है। अपडेट के बाद चैनल ओनर 15 नए एडमिन को अपने चैनल की कमान सौंप सकता है। बात एडमिन की पावर्स की करें, तो एडमिन चैनल में पोस्ट करने के साथ-साथ चैनल की प्रोफाइल फोटो व सेटिंग्स में बदलाव भी कर सकते हैं। आइए जानते हैं इस नए अपडेट से जुड़ी सभी डिटेल्स।

Wabetainfo की लेटेस्ट रिपोर्ट में WhatsApp Channel के नए अपडेट की जानकारी दी गई है। रिपोर्ट की मानें, तो जल्द ही व्हाट्सऐप चैनल ओनर अपने चैनल की कमान कुछ एडमिन को सौंप सकते हैं। व्हाट्सऐप चैनल में एडमिन को जोड़ने की क्षमता आने वाले अपडेट के जरिए रिलीज की जाएगी। रिपोर्ट की मानें, लेटेस्ट WhatsApp beta for Android 2.23.26.5 अपडेट के जरिए कुछ बीटा टेस्टर्स को यह फीचर प्राप्त हुआ है। रिपोर्ट में इसका स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है।

wabetainfo

स्क्रीनशॉट में देखा जा सकता है कि नए अपडेट के बाद चैनल की इंफो स्क्रीन में चैनल ओनर को नए एडमिन इनवाइट करने की सुविधा मिलेगी। चैनल ओनर इनवाइट के जरिए अपने चैनल में 15 नए एडमिन को एड कर सकता है। हालांकि, एडमिन बनने के लिए उन यूजर्स को इनवाइट एक्सेप्ट करना होगा।

चैनल एडमिन की पावर की बात करें, तो वे चैनल का नाम, आइकन, डिस्क्रिप्शन व सेटिंग्स में बदलाव कर सकते हैं। इसके अलावा, वह चैनल ओनर्स की तरह उस चैनल में पोस्ट भी अपडेट कर सकते हैं।

WhatsApp सीक्रेट कोड फीचर

WhatsApp ने हाल ही में यूजर्स के लिए सीक्रेट कोड फीचर रिलीज किया है। इस फीचर के जरिए यूजर्स अपनी प्राइवेट चैट को सीक्रेट कोड के जरिए हाइड करके रख सकते हैं। यह फीचर प्राइवेट चैट लॉक के तहत पेश किया गया था। जो यूजर्स अपनी प्राइवेट चैट को लॉक करते हैं, वो सीक्रेट कोड के जरिए उस चैट को हाइड कर सकते हैं।

टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की लेटेस्ट खबरों के लिए आप हमें व्हाट्सऐप चैनल, फेसबुक, यूट्यूब और X, पर फॉलो करें।

Author Name | Manisha

STAY UPDATED WITH OUR NEWSLETTER

Select Language