
By clicking “Accept All Cookies”, you agree to the storing of cookies on your device to enhance site navigation, analyze site usage, and assist in our marketing efforts. Cookie Policy
Meta अपने लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook के आइडेंटिटी सिस्टम को बदल रहा है। इसके तहत कपंनी ने नया लोगो जारी किया है। हालांकि, लोगो के डिजाइन में मेटा ने कोई खास बदलाव नहीं किए हैं। मेटा ने अपने एक ब्लॉग पोस्ट में लोगो में हुए बदलाव के बारे में डिटेल में बताया है। लोगो के कलर को बदल दिया गया है। आइये, डिटेल में जानने के लिए नीचे पढ़ें।
Meta ने फेसबुक लोगो में कोई खास बदलाव नहीं किए हैं। लोगो के डिजाइन को पहले जैसा ही रखा गया है। अभी भी छोटे लेटर में f लिखा हुआ है। इसे थोड़ा सा ट्वीक किया गया है। फॉन्ट अभी भी पहले की तरह Facebook Sans ही है। इससे वह उभर कर दिख रहा है। हालांकि, कलर बदल दिया गया है। कलर भी लगभग पहले जैसा ही है। ब्लू कलर की जगह अब लोगो का कलर डार्क ब्लू हो गया है। अगर आप एक नजर में देखें तो आपको लोगो में कुछ बदलाव नजर नहीं आएगा। ध्यान से देखने में आप उसके कलर में फर्क कर पाएंगे।
बुधवार को अपने ब्लॉग पोस्ट में कंपनी ने बताया है कि कंपनी की योजना फेसबुक लोगो का नया डिजाइन बनाने की थी, जो अधिक बोल्ड और इलेक्ट्रिक हो। फेसबुक के डिजाइन डायरेक्टर ने ब्लॉग पोस्ट में कहा कि उनका लक्ष्य अपनी नींव को बढ़ाते हुए और अपने ब्रांड को परिभाषित पहचान देना था, जो फेसबुक पर आडेंडिटी सिस्टम को मजबूत करे। वे यह सुनिश्चित करना चाहते थे कि रिफ्रेश लोगो परिचित लगे। मेटा की योजना फेसबुक लुक्स को और बदलना है। कंपनी ने ब्लॉग पोस्ट में अपडेटेड फीचर के बारे में भी बताया है।
ऐसा पहली बाक नहीं है कि जब किसा कंपनी ने अपने लोगो में कुछ बदलाव किए हैं। हाल ही में लोकप्रिय माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट X (Twitter) ने अपनी कंपनी का नाम से लेकर लोगो तक, कई चीजों को पूरी तरह से बदल दिया था। इसके बाद अब फेसबुक ने भी अपना लोगो रीडिजाइन किया है। कंपनी की ओर से भविष्य में ब्रांडिंग से संबंधित और भी बदलाव किए जा सकते हैं।
टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की लेटेस्ट खबरों के लिए आप हमें व्हाट्सऐप चैनल, फेसबुक, यूट्यूब और X, पर फॉलो करें।Author Name | Mona Dixit
Select Language