comscore
30 Jan, 2024 | Tuesday
ट्रेंडिंग : Auto NewsBest Recharge PlaniPhone 15Social Media AddictionChandrayaan 3

iOS 18 के साथ बदल जाएगा आपका आईफोन! होगा अभी तक का सबसे बड़ा अपडेट

IOS 18 कई धमाल फीचर्स के साथ पेश किया जाएगा। एप्पल के ऑपरेटिंग सिस्टम का बेसब्री से इंतजार हो रहा है। इसके फीचर्स भी लॉन्च से पहले लीक हो गए हैं।

Edited By: Mona Dixit

Published: Jan 30, 2024, 01:57 PM IST

iOS
iOS

Story Highlights

  • iOS 18 को अपकमिंग आईफोन सीरीज के साथ रिलीज किया जा सकता है।
  • इस ऑपरेटिंग सिस्टम में कई धमाल फीचर्स मिल सकते हैं।
  • लॉन्च से पहले ही इसके खास फीचर्स लीक हो गए हैं।

iOS 18 कंपनी का सबसे बड़ा अपडेट हो सकता है। Apple ने अपने अपकमिंग ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 18 पर काम करना शुरू कर दिया है। कंपनी जून, 2024 में नए सॉफ्टेवयर अपडेट को पेश कर सकती है। अभी से ही अपडेट के साथ आने वाले नए फीचर्स चर्चा के विषय बन गए हैं। कंपनी इन अपडेट को ऐसे फीचर्स के साथ लाने की तैयारी में है, जो आईफोन में कई बड़े बदलाव कर सकते हैं। लेटेस्ट रिपोर्ट में Bloomberg के Mark Gurman के अनुसार, यह कंपनी के इतिहास में अभी तक का सबसे बड़ा अपडेट हो सकता है। आइये, डिटेल में जानते हैं।

iOS अपडेट के साथ होंगे कई बड़े बदलाव

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Gurman को एप्पल के विश्वसनीय सोर्स के लिए जाना जाता है। उनके बताई गई डिटेल ज्यादातर सही होती है। उन्होंने अपने न्यूजलेटर में लिखा है कि iOS 18 को कंपनी के इतिहास में सबसे बड़े iOS अपडेट के तौर पर लाया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि यह जून में अपकमिंग वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WDC) को “काफी रोमांचक” बनाता है। गुरमन ने पहले भी iOS 18 के कुछ फीचर्स बताए थे। इनकी लिस्ट नीचे दी गई है।

iOS 18 New Features

iOS 18 के साथ सिरी का एक नया वर्जन देखने को मिलेगा, जो अपनी आवाज, समझ और क्षमताओं को बेहतर बनाने के लिए एक नई AI सिस्टम का यूज करेगा।

मैसेज ऐप के लिए नई सुविधाएं लाईं जाएंगी, जो वाक्यों को अपने आप पूरा करेंगी और सवालों के जवाब देने की क्षमता को बढ़ाएगी।

अपडेट के साथ Apple Music के लिए भी नए फीचर्स आएंगे, जो Spotify के जैसे प्राथमिकताओं और सुनने के हिस्ट्री के आधार पर प्लेलिस्ट बनाएगी।

पेज और कीनोट्स जैसे ऐप्स के लिए जेनरेटिव AI अपडेट, जो यूजर्स को अधिक स्किल और रचनात्मक रूप से दस्तावेज बनाने और एडिट करने की सुविधा देगा।

iOS 18 के बड़े फीचर्स में RCS सपोर्ट भी शामिल है। यह मैसेजिंग के लिए एक नया स्टेंडर्ड है, जो साधारण SSM या MMS की तुलना में अधिक सुविधाएं देंगी। Xcode जैसे डेवलप टूल में जेनरेटिव AI एकीकरण मिलेगा, जो डेवलपर्स को तेजी से और आसानी से नए ऐप बनाने में मदद करेगा।

iOS 18 अभी भी डेवलपमेंट फेज में है और इसकी ऑफिशियल रिलीज से पहले कई बदलाव हो सकते हैं। इसे सितंबर में नए iPhone मॉडल के लॉन्च के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की लेटेस्ट खबरों के लिए आप हमें व्हाट्सऐप चैनल, फेसबुक, यूट्यूब और X, पर फॉलो करें।

Author Name | Mona Dixit

STAY UPDATED WITH OUR NEWSLETTER

Select Language