comscore
02 Mar, 2024 | Saturday
ट्रेंडिंग : Auto NewsBest Recharge PlaniPhone 15Social Media AddictionChandrayaan 3

Apple ला रहा बड़े डिस्प्ले वाला फोल्डेबल फोन! Samsung की बढ़ेगी टेंशन

Apple कंपनी जल्द ही अपना फोल्डेबल डिवाइस मार्केट में पेश कर सकती है। यह जानकारी लेटेस्ट लीक रिपोर्ट में सामने आई है। लीक की मानें, तो कंपनी अपने फोल्डेबल डिवाइस में अब-तक का सबस बड़ा डिस्प्ले दे सकती है। यहां जानें सभी डिटेल्स।

Edited By: Manisha

Published: Feb 04, 2024, 04:27 PM IST

Apple foldable device
Apple foldable device

Story Highlights

  • Apple ला सकती है फोल्डेबल डिवाइस
  • एप्पल के फोल्डेबल डिवाइस में मिलेगा बड़ा डिस्प्ले
  • iPad Mini को टक्कर दे सकता है नया डिवाइस

Apple कंपनी भी जल्द फोल्डेबल सेगमेंट में एंट्री कर सकती है। जी हां, लेटेस्ट लीक रिपोर्ट्स की मानें, तो कंपनी इन दिनों अपना फोल्डेबल डिवाइस लाने की तैयारी कर रही है। लीक के मुताबिक, यह डिवाइस मार्केट में मौजूद डिवाइस के मुकाबले बड़े डिस्प्ले के साथ दस्तक देगा। सिर्फ इतना ही नहीं रिपोर्ट में एप्पल के फोल्डेबल फोन की लॉन्च टाइमलाइन की डिटेल्स भी रिवील की गई है। यकीनन एप्पल फोल्डेबल स्मार्टफोन की लॉन्चिंग मौजूदा फोल्डेबल स्मार्टफोन कंपनियों के लिए एक बड़ी चुनौती होगी। इस लिस्ट में Samsung व OnePlus जैसे ब्रांड्स शामिल हैं। आइए जानते हैं एप्पल फोल्डेबल फोन से जुड़ी सभी डिटेल्स।

Apple Foldable Device, Launch Timeline

The Elec की लेटेस्ट लीक रिपोर्ट में Apple फोल्डेबल डिवाइस की जानकारी दी गई है। कहा गया है कि कंपनी जल्द ही एक बड़े डिस्प्ले वाला फोल्डेबल डिवाइस मार्केट में पेश करेगी। रिपोर्ट की मानें, तो इस फोल्डेबल डिवाइस में बुक स्टाइल फोल्ड डिजाइन मिलेगा। इसका इनर डिस्प्ले 7 से 8 इंच का हो सकता है।

लॉन्च टाइमलाइन की बात करें, तो लीक के मुताबिक Apple कंपनी इस फोल्डेबल फोन को 2026 या फिर 2027 में लॉन्च कर सकती है। ऐसे में एप्पल के फोल्डेबल डिवाइस के लिए अभी कुछ सालों का इंतजार करना पड़ सकता है। फिलहाल कंपनी ने इस संबंध में किसी प्रकार की कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है। माना जा रहा है कि यह फोल्डेबल डिवाइस मार्केट में iPad Mini को रिप्लेस करेगा। यह डिवाइस साल 2021 में 8.3 इंच डिस्प्ले के साथ पेश किया गया था। इसकी कीमत फिलहाल भारतीय बाजार में 49,900 रुपये है।

Apple iPad Mini Features

Apple iPad Mini के फीचर्स की बात करें, तो इसमें 8.3 इंच का Liquid Retina डिस्प्ले मिलता है। इसके अलावा, यह डिवाइस A15 Bionic चिप से लैस है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 12MP का कैमरा दिया गया है। वहीं, सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए भी 12MP कैमरा मिलता है। कंपनी ने इस टैब में पिंक, पर्पल, स्पेस ग्रे और स्टारलाइट कलर ऑप्शन पेश किए हैं। कहा तो यह भी जा रहा है कि कंपनी जल्द ही मार्केट में आईपैड मिनी का एक अपग्रेड वेरिएंट लॉन्च करने की तैयारी में है, जो कि 8.7 इंच स्क्रीन के साथ दस्तक देगा।

टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की लेटेस्ट खबरों के लिए आप हमें व्हाट्सऐप चैनल, फेसबुक, यूट्यूब और X, पर फॉलो करें।

Author Name | Manisha

STAY UPDATED WITH OUR NEWSLETTER

Select Language