comscore
12 Feb, 2024 | Monday
ट्रेंडिंग : Auto NewsBest Recharge PlaniPhone 15Social Media AddictionChandrayaan 3

Nokia XR21: नोकिया ला रहा एक और धांसू 'रग्ड' फोन, डिजाइन और स्पेसिफिकेशन्स लीक

Nokia एक और रग्ड स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। इस स्मार्टफोन के सभी फीचर्स और डिजाइन लीक हुए हैं। यह स्मार्टफोन पिछले साल आए Nokia XR20 को रिप्लेस करेगा।

Edited By: Harshit Harsh

Published: Apr 28, 2023, 02:29 PM IST

Nokia-XR21
Nokia-XR21

Story Highlights

  • Nokia जल्द ही एक और रग्ड स्मार्टफोन लॉन्च करेगा।
  • इस स्मार्टफोन की डिजाइन और फीचर्स लीक हुए हैं।
  • Nokia XR21 5G को पिछले साल आए XR20 के अपग्रेड के तौर पर लाया जाएगा।

Nokia XR20 के बाद कंपनी एक और रग्ड स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। HMD Global के इस ब्रांड के अपकमिंग रग्ड फोन Nokia XR21 के फीचर्स और डिजाइन लीक हुए हैं। पहले इस स्मार्टफोन को Nokia XR30 के नाम से लीक किया जा रहा था। नोकिया के इस अपकमिंग रफ-टफ रग्ड फोन में बजट Qualcomm Snapdragon 695 प्रोसेसर दिया जा सकता है। सामने आई लीक रिपोर्ट के मुताबिक, नोकिया के इस अपकमिंग फोन में पिछले वर्जन की तरह रग्ड डिजाइन मिलेगा। साथ ही, इसकी परफॉर्मेंस को इंप्रूव किया जा सकता है।

Nokia XR20 की तरह डिजाइन

WinFuture ने नोकिया के इस अपकमिंग रग्ड फोन की डिजाइन से साथ-साथ स्पेसिफिकेशन्स भी शेयर किए हैं। इस स्मार्टफोन का लुक फ्रंट से Nokia XR20 की तरह होगा। इसकी बाईं और Google Assistant बटन दिया गया है, जबकि दाहिनी ओर पावर बटन दिया जाएगा, जिसमें फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा।

इसके अलावा फोन में मिलने वाले इमरजेंसी बटन में बदलाव देखने को मिलेगा। नोकिया का यह स्मार्टफोन ग्रिपि टेक्स्चर वाले बैक पैनल के साथ आएगा। फोन के कैमरा मॉड्यूल को टॉप लेफ्ट में रखा गया है। सामने आए रेंडर के मुताबिक, Nokia XR21 में भी XR20 वाला मटीरियल इस्तेमाल किया जाएगा।

Nokia XR21 5G के फीचर्स

रिपोर्ट के मुताबिक, नोकिया के इस अपकमिंग रग्ड फोन में 6.41 इंच का FHD+ डिस्प्ले मिल सकता है। फोन का डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा। इसके अलावा इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस मिलेगा, जो इसकी स्क्रीन को मजबूत बनाएगा। नोकिया इस स्मार्टफोन के प्रोसेसर को इंप्रूव करेगा।

इसमें Qualcomm Snapdragon 695 प्रोसेसर दिया जाएगा, जो पिछले साल आए फोन Nokia XR20 के Snapdragon 480 के मुकाबले बेहतर होगा। यह स्मार्टफोन एक ही स्टोरेज वेरिएंट में आ सकता है। इसमें 6GB RAM और 128GB इंटरनल स्टोरेज फीचर मिलेगा।

नोकिया के इस रग्ड फोन के बैक में डुअल कैमरा सेटअप मिलेगा। फोन में 64MP का प्राइमरी कैमरा मिलेगा, जिसके साथ 8MP का टेलीफोटो कैमरा मिलेगा। फोन का टेलीफोटो कैमरा 8x हाईब्रिड जूम को सपोर्ट करेगा, जबकि इसका प्राइमरी कैमरा Omnivision को सपोर्ट करेगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 16MP का कैमरा दिया जा सकता है।

Nokia XR21 में 4,800mAh की बैटरी मिलेगी। इसके साथ 33W USB Type C चार्जिंग फीचर मिलेगा यह फोन नैनो SIM कार्ड के साथ-साथ eSIM को भी सपोर्ट करेगा। नोकिया इस फोन को Android 12 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लॉन्च करेगा। फोन में NFC, Wi-Fi6, 3.5mm ऑडियो जैक जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स मिलेंगे।

टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की लेटेस्ट खबरों के लिए आप हमें व्हाट्सऐप चैनल, फेसबुक, यूट्यूब और X, पर फॉलो करें।

Author Name | Harshit Harsh

STAY UPDATED WITH OUR NEWSLETTER

Select Language