comscore
02 Mar, 2024 | Saturday
ट्रेंडिंग : Auto NewsBest Recharge PlaniPhone 15Social Media AddictionChandrayaan 3

X (Twitter) पर नहीं कर पाएंगे किसी को भी ब्लॉक, Elon Musk ने किया कंफर्म

X (Twitter) से जल्द ब्लॉकिंग फीचर हटने वाला है। हालांकि, डायरेक्ट मैसेज फीचर यूजर्स के लिए अवेलेबल रहेगा। इसकी जानकारी Twitter के मालिक Elon Musk ने साझा की है।

Edited By: Ajay Verma

Published: Aug 19, 2023, 10:32 AM IST

Story Highlights

  • X (Twitter) में जल्द ब्लॉकिंग फीचर हटने वाला है।
  • यूजर्स को ट्विटर पर डायरेक्ट मैसेज मिलेगा।
  • इस अनाउंसमेंट से पहले TweetDeck (X Pro) के लिए चार्ज लेना शुरू किया गया था।

X (Twitter) में कई बड़े बदलाव हो चुके हैं। पिछले महीने इस माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग फीचर को जोड़ा गया। इसके साथ ही TweetDeck (X Pro) के लिए भी चार्ज लेना शुरू किया गया। अब इस प्लेटफॉर्म से जल्द अहम सेफ्टी फीचर हटने वाला है, जिसके जरिए यूजर किसी को भी ब्लॉक कर सकते हैं। दरअसल, ट्विटर पर Tesla Owners Silicon Valley की ओर से एक सवाल पूछा गया, जिसके जवाब में कंपनी के मालिक Elon Musk ने यह जानकारी साझा की। मस्क ने ट्वीट कर कहा कि ब्लॉकिंग फीचर प्लेटफॉर्म से जल्द हटने वाला है, लेकिन डायरेक्ट मैसेज यूजर के लिए उपलब्ध रहेगा।

जल्द कर पाएंगे वीडियो कॉल

X (Twitter) पर यूजर्स को जल्द व्हाट्सऐप वाला फीचर मिलने वाला है, जिससे वह प्लेटफॉर्म पर आसानी से वीडियो कॉलिंग कर सकेंगे। इसकी जानकारी कंपनी नई सीईओ Linda Yaccarino ने दी है। सीईओ ने कहा कि हम इस ऐप को चीन के वीचैट की तरह एवरीथिंग ऐप बनाना चाहते हैं। इस दिशा की ओर यह हमारा अहम कदम है।

TweetDeck (X Pro) के लिए देना होगा चार्ज

ट्वीटर ने हाल ही में ट्वीटडैक यानी एक्स प्रो के लिए चार्ज वसूलना शुरू किया है। इस सेवा का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को सब्सक्रिप्शन प्लान खरीदना होगा, तभी वह प्लेटफॉर्म पर लंबे पोस्ट करने से लेकर लंबी वीडियो तक पोस्ट कर पाएंगे। इससे पहले यूजर्स को ट्वीटडैक को मुफ्त में इस्तेमाल करते थे।

आपकी जानकारी के लिए याद दिला दें कि एक्स ऊर्फ ट्विटर ने पिछले महीने कंपनी का लोगो बदला था। इस अपडेशन के बाद ट्विटर पर नीची चिड़िया की जगह X दिखने लगा। इसके अलावा, प्लेटफॉर्म के डोमेन के साथ-साथ नाम को भी बदला गया।

इससे पहले माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने पोस्ट पढ़ने की लिमिट को सेट किया था। कंपनी के अनुसार, अब सब्सक्रिप्शन वाले यूजर एक दिन में 10 हजार पोस्ट पढ़ सकते हैं। अनवेरिफाइड अकाउंट यूजर को केवल 1 हजार और नए अनवेरिफाइड यूजर्स को 500 पोस्ट एक दिन में पढ़ने के लिए मिलेंगे। इसके अलावा, ट्विटर ने पोस्ट देखने के लिए अनिवार्य किया था।

टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की लेटेस्ट खबरों के लिए आप हमें व्हाट्सऐप चैनल, फेसबुक, यूट्यूब और X, पर फॉलो करें।

Author Name | Ajay Verma

STAY UPDATED WITH OUR NEWSLETTER

Select Language