
X (Twitter) ने एडवर्टाइजर्स को ध्यान में रखकर अपने प्लेटफॉर्म में नया फीचर जोड़ने का ऐलान किया है, जिसका नाम Creator Targeting टूल है। यह सुविधा एडवर्टाइजर्स को अपने ऐड विशिष्ट क्रिएटर्स के वीडियो से पहले चलाने का विकल्प देगी और ये विज्ञापन प्रीमियम सब्सक्राइबर के होमपेज व क्रिएटर्स की प्रोफाइल पर देखने को मिलेंगे। कंपनी का कहना है कि हमने विज्ञापनदाताओं के लिए नया जरिया तैयार किया है, जिससे वे दुनिया के बेस्ट क्रिएटर्स के साथ मिलकर अपने ग्राहकों से जुड़ पाएंगे।
ट्विटर ने अपने ब्लॉगपोस्ट में कहा कि क्रिएटर टारगेटिंग फीचर की मदद से अब एडवर्टाइजर्स अपने विज्ञापन प्रीमियम कंटेंट के साथ चला सकेंगे। इससे विज्ञापनदाताओं को पूरा कंट्रोल मिलेगा और इससे उन्हें फायदा भी होगा।
माना जा रहा है कि माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म इस सुविधा को रेवेन्यू बढ़ाने और एडवर्टाइजर्स को खुश करने के लिए लाया है, क्योंकि कुछ दिन पहले एक्स के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने एक इवेंट के दौरान एडवर्टाइजर्स को अपशब्द कहे थे।
सोशल मीडिया ऐप ट्विटर के मुताबिक, क्रिएटर टारगेटिंग टूल का सपोर्ट विज्ञापनदाताओं को इस महीने से मिलने लगेगा। इसके इस्तेमाल से ऐड की रीच को ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों तक पहुंचाया जा सकेगा।
क्रिएटर टारगेटिंग टूल से पहले एक्स ट्विटर ने अपने यूजर्स की सुरक्षा को ध्यान में रखकर Passkeys को लाइव किया था। इसके जरिए यूजर्स बिना पासवर्ड डाले लॉग-इन कर सकते हैं। इसके लिए फेस या फिंगरप्रिंट आईडी का उपयोग किया जा सकता है। फिलहाल, यह फीचर अमेरिका के यूजर्स के लिए उपलब्ध है। आने वाले दिनों में इस सुविधा को दुनियाभर के यूजर्स के लिए रिलीज किया जा सकता है।
पासकी से पहले ट्विटर के प्लेटफॉर्म में ऑडियो और वीडियो कॉल फंक्शन को जोड़ा गया था। इस फीचर के माध्यम से यूजर्स प्लेटफॉर्म पर किसी को भी ऑडियो व वीडियो कॉल लगा सकते हैं। इसका इस्तेमाल केवल प्रीमियम यूजर्स कर पाएंगे। हालांकि, कॉल पिक करने की सुविधा पेड के साथ नॉन-पेड यूजर्स को भी मिलेगी। यह सुविधा दुनियाभर के यूजर्स के लिए अवेलेबल है।
टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की लेटेस्ट खबरों के लिए आप हमें व्हाट्सऐप चैनल, फेसबुक, यूट्यूब और X, पर फॉलो करें।Author Name | Ajay Verma
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