comscore
27 Feb, 2024 | Tuesday
ट्रेंडिंग : Auto NewsBest Recharge PlaniPhone 15Social Media AddictionChandrayaan 3

X (Twitter) पर पोस्ट करने के लिए अब देने होंगे पैसे, आ गया नया सब्सक्रिप्शन प्लान

X Paid subscription: Elon Musk ने अपने नए यूजर्स के लिए एक नया सब्सक्रिप्शन प्लान लॉन्च किया है। यह प्लान यूजर्स को X (Twitter) पर पोस्ट करने की सुविधा देगा। जानें पूरी डिटेल।

Edited By: Manisha

Published: Oct 18, 2023, 01:05 PM IST

Twitter
Twitter

Story Highlights

  • Elon Musk लेकर आए नया सब्सक्रिप्शन प्लान
  • X पर पोस्ट करने के लिए भी अब देने पड़ेंगे पैसे
  • नया प्लान Bot अकाउंट को खत्म करने का काम करेगा

X Paid subscription: Elon Musk ने जब से Twitter खरीदा है, जब से इस प्लेटफॉर्म का रंग-रूप बदल गया है। एलन मस्क ने प्लेटफॉर्म के नाम से लेकर लोगो तक बदल दिया है। इसके अलावा, माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर Twitter Blue (X Premium) सब्सक्रिप्शन प्लान पेश किया जा चुका है, जो कि लोगों को वेरिफाइड ब्लू टिक के साथ-साथ कई एक्सक्लूसिव फीचर्स प्रोवाइड करता है। केवल ब्लू टिक के लिए ही नहीं बल्कि अब X (Twitter) पोस्ट करने के लिए भी यूजर्स को चार्ज देना पड़ेगा। जी हां, एलन मस्क अपने सभी यूजर्स के लिए एक नया पेड सब्सक्रिप्शन प्लान लेकर आए हैं। इस सब्सक्रिप्शन प्लान में यूजर्स को पैसे देकर एक्स प्लेटफॉर्म पर पोस्ट करने की सुविधा मिलेगी। आइए जानते हैं इस बड़े बदलाव से जुड़ी डिटेल।

X Support ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पर जानकारी दी है कि वह आज 18 अक्टूबर 2023 से ‘Not A Bot’ नाम का नया प्रोग्राम शुरू कर रहे हैं। आज से इस प्रोग्राम की टेस्टिंग शुरू हो रही है। इस प्रोग्राम के तहत अनवेरिफाइड अकाउंट के लिए एक नया सब्सक्रिप्शन प्लान पेश किया गया है। इस प्लान की कीमत 1 डॉलर (लगभग 83.26 रुपये) वार्षिक है।


Elon Musk ने भी इस पोस्ट को रिपोस्ट करते हुए नए सब्सक्रिप्शन प्लान की जानकारी दी। साथ ही उन्होंने बताया कि यह एकमात्र तरीका है, जिससे प्लेटफॉर्म पर मौजूद Bot अकाउंट से लड़कर Real अकाउंट को अहमियत दी जाएगी।

X के नए सब्सक्रिप्शन प्लान में मिलेंगे ये बेनेफिट्स

बेनेफिट्स की बात करें, तो इस 1 डॉलर के सब्सक्रिप्शन प्लान में यूजर्स को एक्स पर पोस्ट करने की सुविधा मिलेगी। जो यूजर्स यह सब्सक्रिप्शन नहीं लेंगे, उन्हें प्लेटफॉर्म पर केवल “read-only” ऑप्शन प्राप्त होगा। इस ऑप्शन में वह दूसरों के पोस्ट केवल देख सकेंगे। वे उन पोस्ट पर किसी प्रकार की प्रतिक्रिया नहीं दे पाएंगे और न ही एक्स पर कोई पोस्ट कर सकेंगे।

ध्यान देने वाली बात यह है कि यह नया सब्सक्रिप्शन प्लान फिलहाल केवल दो देशों न्यूजीलैंड और फिलीपींस में ही शुरू किया गया है। हालांकि, आने वाले दिनों में इसे अन्य देशो में भी पेश किया जा सकता है।

टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की लेटेस्ट खबरों के लिए आप हमें व्हाट्सऐप चैनल, फेसबुक, यूट्यूब और X, पर फॉलो करें।

Author Name | Manisha

Tags

STAY UPDATED WITH OUR NEWSLETTER

Select Language