comscore
27 Jan, 2024 | Saturday
ट्रेंडिंग : Auto NewsBest Recharge PlaniPhone 15Social Media AddictionChandrayaan 3

reMarkable 2 E-Ink टैबलेट भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

ReMarkable 2 E-Ink टैबलेट को कई शानदार फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च किया गया है। इस टैबलेट में बड़ी डिस्प्ले और लंबे समय तक चलने वाली बैटरी मिल रही है।

Edited By: Mona Dixit

Published: Jan 16, 2024, 12:58 PM IST

Tablet
Tablet

Story Highlights

  • reMarkable 2 E-Ink टैबलेट के साथ कई एक्सेसरीज लॉन्च हुई हैं।
  • इस टैबलेट में 10 इंच से बड़ा डिस्प्ले दिया गया है।
  • टैबलेट को अमेजन से खरीजा जा सकता है।

reMarkable 2 E-Ink टैबलेट भारतीय बाजार में लॉन्च हो गया है। कंपनी के इस लेटेस्ट टैबलेट का यूज करने पर पढ़ते समय, नोट्स बनाते समय और डॉक्यूमेंट आदि का रिव्यू करते समय यूजर्स को पेपर वाला फील आएगा। इस टैबलेट को बड़े डिस्प्ले और लंबे समय तक चलने वाली बैटरी के साथ लाया गया है। टैबलेट की प्रोडक्टिविटी को बढ़ाने के लिए कंपनी ने कुछ एक्ससेस भी पेश की हैं, जिसमें Stylus Pen और कीबोर्ड कवर शामिल है। इस टैबलेट की कीमत और सभी स्पेसिफिकेशन जानने के लिए नीचे पढ़ें।

reMarkable 2 E-Ink Specs

reMarkable 2 टैबलेट में 10.3 इंच का मोनोक्रोम e-ink डिस्प्ले दिया गया है। इसका पिक्सल रेजलूशन 1872 x 1404 है। इस टैबलेट में एक ऐसा पैनल मिलता है, जो पढ़ने, डॉक्यूमेंट को रिव्यू करने और नोट्स बनाते समय पेपर यानी कागज जैसा फील देता है। इसमें किसी भी लिखे हुए नोट्स को आसानी से टाइप किए गए टेक्स्ट में बदला जा सकता है और नोट्स को सीधे PGF में भी ले सकता है। इसके मार्कर प्लस स्टाइलस में प्रेशर सेंसिटिविटी और झुकाव का पता लगाने का लेवल 4096 है।

टैबलेट Google ड्राइव, Microsoft OneDrive और ड्रॉपबॉक्स के साथ इंटीग्रेशन को सपोर्ट करता है। यूजर्स Microsoft Office फाइल्स और वेब आर्टिकल भी इम्पोर्ट कर सकता है। अनडू, लेयर्स और मूव जैसे विभिन्न टूल्स की मदद से टैबलेट पर लिखना और भी आसान हो जाता है। सभी नोट्स और दस्तावेजों को फोल्डर्स और टैग की मदद से व्यवस्थित किया जा सकता है।

यह टैबलेट 4.7mm पतला है और इसका वजन 403.5 ग्राम है। इस कारण इसे आसानी से कहीं भी ले जाया जा सकता है। इसमें 3000mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि बैटरी दो से तीन हफ्ते तक चल सकती है। इसमें USB Type-C पोर्ट मिलता है।

इसके अलावा, टैबलेट dual-core ARM प्रोसेसर, 1GB LPDDR3 SDRAM और 8GB स्टोरेज के साथ आता है। यह Codex पर रन करता है।

कितनी है कीमत?

कीमत की बात करें तो कंपनी ने इसे भारत में 43,999 रुपये में लॉन्च किया है। इस कीमत में Marker Plus stylus और साल का फ्री Connect trial भी शामिल है। Connect trial एक मेंबरशिप सर्विस है, जो सिंक के साथ अनलिमिटेड क्लाउड स्टोरेज, रीमार्केबल मोबाइल और डेस्कटॉप ऐप्स में नोट लेने, तीन साल तक की अतिरिक्त डिवाइस सेफ्टी और विशेष ऑफर आदि सुविधाएं देती है।

Marker Plus stylus को अलग से खरीदने के लिए 13,599 रुपये और Type Folio keyboard cover को 19,499 रुपये में खरीद सकते हैं। टैबलेट के साथ ये सभी प्रोडक्ट ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon पर मिल रहे हैं।

टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की लेटेस्ट खबरों के लिए आप हमें व्हाट्सऐप चैनल, फेसबुक, यूट्यूब और X, पर फॉलो करें।

Author Name | Mona Dixit

STAY UPDATED WITH OUR NEWSLETTER

Select Language