Published By: Harshit Harsh | Published: Feb 27, 2023, 03:11 PM (IST)
Nokia's new logo
Nokia ने 60 साल में पहली बार अपने लोगो में बदलाव किया है। अब नोकिया कंपनी के लोगो में ट्रेडिशनल नीला रंग नहीं दिखेगा। MWC 2023 की आधिकारिक शुरुआत होने से पहले नोकिया अपने नए लोगो का अनावरण किया है। इस नए लोगो में Nokia के 5 अलग-अलग शेप देखे जा सकते हैं। कंपनी के नए लोगो में लिए गए लेटर्स सफेद हैं, जबकि पीछे बैकग्राउंड में कई अलग-अलग कलर्स देखे जा सकते हैं। और पढें: HMD Touch 4G: भारत का पहला Hybrid फोन लॉन्च, कीमत मात्र 3999 रुपये, जानें खूबियां
रायटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी के चीफ एक्जीक्यूटिव पेका लूंडमार्क ने कहा कि पहले हमारा एसोसिएशन स्मार्टफोन के साथ था, अब हम एक बिजनेस टेक्नोलॉजी कंपनी बन गए हैं। चीफ एक्जीक्यूटिव ने बताया कि 2020 के बाद नोकिया ने अबनी स्ट्रेटेजी में बदलाव किया है। हम रीसेट, एक्सीलरेट और स्केल के फॉर्मूले पर चल रहे हैं। कंपनी ने अपने ऑफिशियल हैंडल से नए लोगो के बारे में घोषणा की है। और पढें: HMD Vibe 5G, HMD 101 4G और 102 4G फोन भारत में लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां
Welcome to the Nokia MWC Barcelona 2023 Business Update. Ready to experience exponential potential? This is Nokia, but not as you’ve seen us before. Join us live today February 26, 2023 at 2 pm CET. #MWC23 https://t.co/mYcUHAEXkw
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— Nokia #MWC23 (@nokia) February 26, 2023
अपनी ट्वीट में नोकिया ने बताया कि MWC Barcelona 2023 में आपका स्वागत है। एक बिजनेस अपडेट है, नए एक्सपीरियंस और एक्सपोनेंशियल पोटेंशियल के लिए तैयार रहें। यह नोकिया है, लेकिन आपने इसे पहले नहीं देखा होगा। कंपनी ने अपनी रीसेट स्टेज को पार कर लिया है। अब नोकिया का एक ब्रांड के तौर पर नया जन्म हो रहा है, जिसकी वजह से नए लोगो की जरूरत हुई है। कंपनी के चीफ एक्जीक्यूटिव का मानना है कि नोकिया का मुख्य बिजनेस अन्य कंपनियों को नेटवर्क गियर बेचना है।
Nokia के चीफ एक्जीक्यूटिव का कहना है कि कंपनी ने पिछले साल 21 प्रतिशत का ग्रोथ दर्ज किया है। नोकिया की सेल 8 प्रतिशत बढ़ी है, जिसका मूल्य लगभग 2 बिलियन यूरो है। कंपनी जल्द ही अपनी ग्रोथ को डबल डिजिट करने की तैयारी में है।
मोबाइल डिवाइसेज बनाने वाली कंपनी का मुख्य बिजनेस अब टेलीकॉम गियर प्रोडक्शन है। नोकिया प्राइवेट 5G नेटवर्क और गियर ऑटोमेटेड फैक्ट्री और ग्राहकों को बेचता है। नोकिया का नया लोगो यह साफ संदेश देता है कि कंपनी माइक्रोसॉफ्ट और अमेजन जैसी टेक्नोलॉजी कंपनियों को ऑटोमेशन और डेटा सेंटर्स के मामले में पीछे छोड़ने की तैयारी कर रही है।