comscore

Netflix ने ऐड बेस्ड प्लान किया लॉन्च, Apple TV यूजर्स को शो शुरू होने से पहले दिखेंगे विज्ञापन

Netflix ने Basic with Ads प्लान को एप्पल टीवी यूजर्स के लिए रिलीज कर दिया है। इस प्लान को खरीदने वाले यूजर्स को शो और फिल्म शुरू होने से पहले विज्ञापन देखने को मिलेंगे।

Published By: Ajay Verma | Published: Mar 31, 2023, 05:04 PM (IST)

  • whatsapp
  • twitter
  • facebook

Highlights

  • Netflix ने Basic with Ads प्लान पेश किया है।
  • यह प्लान एप्पल टीवी यूजर्स के लिए उपलब्ध है।
  • नेटफ्लिक्स के इस पैक की कीमत 6 डॉलर है।
  • whatsapp
  • twitter
  • facebook

स्ट्रीमिंग जाइंट Netflix ने एप्पल टीवी यूजर्स के लिए कई महीनों की देरी के बाद आखिरकार एड-सपोर्टेड प्लान ‘Basic with Ads’ को रिलीज कर दिया है। आपको बता दें कि इस सर्विस को पिछले साल अक्टूबर में पेश किया गया था, लेकिन कुछ डिवाइस ऐसे थे, जिन्हें इसका सपोर्ट नहीं मिला। इनमें Apple टीवी भी शामिल था। news और पढें: इंतजार हुआ खत्म! Delhi Crime Season 3 की OTT पर हुई एंट्री, जानें कब और कहां देखें

टेक क्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक, नेटफ्लिक्स का सस्ता प्लान अब टीवीओएस यूजर्स के लिए अवेलेबल है। इस प्लान के आने से पहले एप्पल टीवी यूजर्स को महंगा प्लान लेना पड़ता था। रिपोर्ट में आगे यह भी बताया गया है कि अभी इस प्लान को क्रोमकास्ट, क्रोमकास्ट अल्ट्रा, प्लेस्टेशन 3 और नेटफ्लिक्स ऐप के लिए पेश नहीं किया गया है। news और पढें: Jio के प्लान में मिलेगा Netflix सब्सक्रिप्शन, जानें कीमत

कितनी है प्लान की कीमत

नेटफ्लिक्स के बेसिक विद ऐड प्लान की कीमत 6.99 डॉलर यानी करीब 574.63 रुपये है। यह प्लान फिलहाल अमेरिका, यूके, फ्रांस, जर्मनी, इटली, ऑस्ट्रेलिया, जापान, कोरिया, ब्राजील, कनाडा और मैक्सिको के यूजर्स के लिए उपलब्ध है। कयास लगाएं जा रहे हैं कि आने वाले महीनों में इस प्लान को ग्लोबली रोलआउट किया जा सकता है।

कब शुरू होंगे विज्ञापन

कंपनी के अनुसार, इस प्लान को चुनने वाले यूजर्स को शो और फिल्म शुरू होने से पहले 15 से 30 सेकेंड के विज्ञापन देखने को मिलेंगे। मगर, नेटफ्लिक्स ने यह साफ नहीं किया है कि इन ऐड को स्किप किया जा सकेगा या नहीं।

इस साल रिलीज होंगे 40 से ज्यादा गेम

नेटफ्लिक्स ने हाल ही में 40 से ज्यादा गेम रिलीज करने का ऐलान किया था। साथ ही, कंपनी ने अपने पार्टनर के साथ 70 गेम तैयार करने की बात कही थी। इसके अलावा, कंपनी ने फरवरी में 30 से ज्यादा देशों में अपने मेंबरशिप प्लान की कीमत में कटौती भी की थी।

इन देशों में यमन, जॉर्डन, लीबिया, ईरान, केन्या, क्रोएशिया, स्लोवेनिया, बुल्गारिया, निकारागुआ, इक्वाडोर, वेनेजुएला, मलेशिया, इंडोनेशिया, वियतनाम, थाईलैंड, फिलीपींस और मिस्र शामिल है। हालांकि, भारत में सब्सक्रिप्शन प्लान के प्राइस में कोई बदलाव नहीं किया गया है।