comscore
08 Feb, 2024 | Thursday
ट्रेंडिंग : Auto NewsBest Recharge PlaniPhone 15Social Media AddictionChandrayaan 3

Microsoft Copilot चैटबॉट हुआ अपग्रेड, AI इमेज को कर पाएंगे एडिट

Microsoft Copilot को अपडेट कर दिया गया है। इसमें नया इंटरफेस और नए फीचर्स मिलेंगे। साथ ही, AI इमेज को एडिट करने की सुविधा भी मिलेगी।

Edited By: Ajay Verma

Published: Feb 08, 2024, 12:58 PM IST

copilot main
copilot main

Story Highlights

  • Microsoft ने Copilot को अपग्रेड कर दिया है।
  • इसमें नया इंटरफेस और नए फीचर्स मिलेंगे।
  • यूजर्स AI इमेज भी एडिट कर पाएंगे।

Microsoft Copilot को अपग्रेड कर दिया गया है। इस चैटबॉट में नए फीचर्स ऐड किए गए हैं। इसमें सजेशन सपोर्ट को भी जोड़ा गया है, जो आपको यह बताएगा कि आप चैटबॉट के साथ क्या कर सकते हैं। इसके अलावा चैटबॉट में बदला हुआ इंटरफेस मिलेगा। कंपनी के चीफ मार्किटिंग ऑफिसर यूसुफ मेहंदी (Yusuf Mehdi) का कहना है कि इस अपग्रेडेशन से एंड्रॉइड (Android) और आईफोन (iPhone) यूजर्स को फायदा होगा। इसमें नया वॉइस आइकन और इमेज बार देखने को मिलेगा। इसे हर बार ओपन करने पर नए आइडिया भी मिलेंगे।

एडिट कर पाएंगे AI इमेज

माइक्रोसॉफ्ट के मुताबिक, Copilot चैटबॉट DALL-E 3 मॉडल पर काम करता है। अब यूजर्स इसमें AI इमेज जनरेट करने के साथ उसे एडिट भी कर पाएंगे। इसमें नॉन-पेड यूजर्स को इमेज के बैकग्राउंड को ब्लर करने की सुविधा मिलेगी। वहीं, Copilot Pro सब्सक्राइबर्स बिना चैट छोड़े इमेज को रिसाइज और रिजनरेट कर पाएंगे।

इन यूजर्स के लिए उपलब्ध है AI चैटबॉट

अपडेटेड कोपायलेट चैटबॉट ऑस्ट्रेलिया, भारत, न्यूजीलैंड, अमेरिका और यूके के यूजर्स के लिए उपलब्ध है। इन देशों के यूजर्स अब चैटबॉट के नए फीचर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे गूगल प्ले-स्टोर और एप्पल ऐप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। इसके लिए माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट बनाना होगा। आपको बता दें कि टेक जाइंट माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने इस कोपायलेट को दिसंबर में लॉन्च किया था।

पिछले महीने लॉन्च हुआ Copilot का प्रो वर्जन

टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने पिछले महीने जनवरी 2024 में कोपायलेट प्रो (Copilot Pro) को लॉन्च किया था। यह कोपायलेट का पेड वर्जन है। इसमें जनरेटिव एआई फीचर्स दिए गए हैं, जो यूजर्स का काम आसान बनाएंगे। इसकी कीमत 20 डॉलर (लगभग 1,659 रुपये) रखी गई है। फिलहाल, यह सर्विस भारतीय यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है। उम्मीद है कि आने वाले दिनों में इस पेड चैटबॉट को भारत में रिलीज किया जाएगा।

टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की लेटेस्ट खबरों के लिए आप हमें व्हाट्सऐप चैनल, फेसबुक, यूट्यूब और X, पर फॉलो करें।

Author Name | Ajay Verma

STAY UPDATED WITH OUR NEWSLETTER

Select Language