comscore
20 Feb, 2024 | Tuesday
ट्रेंडिंग : Auto NewsBest Recharge PlaniPhone 15Social Media AddictionChandrayaan 3

Elon Musk ने Microsoft को दी धमकी, कहा- कर देंगे मुकदमा

Elon Musk ने Apple के बाद अब Microsoft पर मुकदमा करने की धमकी दी है। मस्क ने ट्विटर पर ट्वीट कर धमकी दी है। साथ ही कारण भी बताया है।

Edited By: Mona Dixit

Published: Apr 20, 2023, 11:54 AM IST

Elon-Musk-Twitter
Elon-Musk-Twitter

Story Highlights

  • Microsoft ने अपने एडवर्टाइजमेंट प्लेटफॉर्म से Twitter को हटा दिया है।
  • Elon Musk ने माइक्रोसॉफ्ट को ट्वीट करके धमकी दी है।
  • कंपनी ने ट्विटर डेटा का अवैध यूज करने का आरोप लगाया है।

Twitter के CEO Elon Musk अपने बयानों के कारण हमेशा चर्चा में बने रहते हैं। अब माइक्रोसॉफ्ट के खिलाफ एलन मस्क ने मुकदमा करने की धमकी दी है। मस्क ने कंपनी द्वारा उसके विज्ञापन प्लेटफॉर्म से ट्विटर को हटा दिए जाने के बाद यह कदम उठाया है। ट्विटर को Microsoft के विज्ञापन प्लेटफॉर्म से इसलिए हटा दिया जाता है, क्योंकि वे ट्विटर की API फीस देने से मना कर देते हैं। आइये, डिटेल में जानते हैं।

Elon Musk ने इस कारण दी Microsoft को धमकी

Elon Musk ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट करके Microsoft को धमकी दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि माइक्रोसॉफ्ट ने अवैध तरीके से ट्विटर डेटा का यूज करके ट्रैनिंग दी है। मुकदमे का समय।

मस्क ने Microsoft पर अपने अपने Artificial Intelligence (AI) मॉडल को को ट्रैनिंग देने के लिए ट्विटर डेटा का यूज करने का आरोप लगाया है। मस्क एक ट्वीट का जवाब देते हुए इसका दावा किया कि Microsoft ट्विटर को अपने विज्ञापन प्लेटफॉर्म से हटा देता है क्योंकि वे ट्विटर की API फीस का भुगतान करने से इनकार करते हैं।

मस्क ने पहले ही OpenAI के बारे में कहा था यह

फरवरी 2023 में, जब ChatGPT ने काफी हंगामा मचाया था और माइक्रोसॉफ्ट ने 10 बिलियन डॉलर के निवेश की घोषणा की थी तब Twitter के CEO ने पहले यह भी कहा है कि वह खुश नहीं थे कि OpenAI कैसे निकला। जब वे कंपनी के को-फाउंडर थे, तो उनका इरादा ऐसा नहीं था। मस्क ने ट्वीट में कहा कि OpenAI को एक ओपन सोर्स के रूप में बनाया गया था। यही वजह है कि उन्होंने इसे ओपन एआई नाम दिया।

ध्यान रहे कि मस्क ने अभी सिर्फ धमकी दी है, कुछ ऐसा ही उन्होंने Apple के साथ भी किया था। वास्तव में, उन्होंने Apple के खिलाफ “युद्ध” की धमकी दी थी, लेकिन इस मुद्दे को सुलझा लिया गया। अब यह देखना बाकी है कि Microsoft के मामले में भी यही होगा या नहीं।

टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की लेटेस्ट खबरों के लिए आप हमें व्हाट्सऐप चैनल, फेसबुक, यूट्यूब और X, पर फॉलो करें।

Author Name | Mona Dixit

STAY UPDATED WITH OUR NEWSLETTER

Select Language