comscore
25 Feb, 2024 | Sunday
ट्रेंडिंग : Auto NewsBest Recharge PlaniPhone 15Social Media AddictionChandrayaan 3

iPhone 16 के प्रोटोटाइप से कैमरा डिजाइन आया सामने, कैप्चर बटन से कर पाएंगे बहुत कुछ

IPhone 16 सीरीज का प्रोटोटाइप सामने आया है। इससे फोन का कैमरा डिजाइन पता चला है। प्रोटोटाइप के अनुसार, इसमें iPhone 12 Series जैसे डिजाइन देखने को मिलेगा। अभी कंपनी ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

Edited By: Mona Dixit

Published: Feb 08, 2024, 11:22 AM IST | Updated: Feb 08, 2024, 08:29 PM IST

iPhone 12
iPhone 12

Story Highlights

  • iPhone 16 सीरीज में आईफोन 12 जैसे कैमरा मॉड्यूल मिल सकता है।
  • फोन में कंपनी इस बार एक कैप्चर बटन भी दे सकती है।
  • यह बटन DSRLs के शटर बटन जैसा काम करेगा।

iPhone 16 का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। पिछले साल सितंबर में iPhone 15 Series लॉन्च करने के बाद अब कंपनी ने अपने नेक्स्ट जनरेशन आईफोन पर काम करना शुरू कर दिया गया है। हर साल की तरह 2024 में भी कंपनी साल के अंत में अपनी अपकमिंग सीरीज से पर्दा उठाएगी। हालांकि, उससे पहले ही इसकी लीक आना शुरू हो गई हैं। आईफोन 16 में मिलने वाले स्पेसिफिकेशन से लेकर डिजाइन, तक कई चीजों की जानकारी सामने आ रही है।

लेटेस्ट लीक में आईफोन 16 प्रोटोटाइप मॉडल रिवील हुआ है। प्रोटोटाइप से फोन का कैमरा डिजाइन iPhone X जैसा लग रहा है। इसके अलावा, लीक रिपोर्ट से कैमरा शॉर्टकट के लिए iPhone 16 के कैप्चर बटन की जानकारी भी सामने आई है। आइये, डिटेल में जानते हैं।

iPhone 16 Series का ऐसा होगा डिजाइन

iPhone 16 Series के लेटेस्ट प्रोटोटाइप के अनुसार, पिल शेप्ड मॉड्यूल में दो वर्टिकल कैमरा सेंसर लगे दिख रहे हैं। इस डुअल रियर कैमरा सेटअप में एक वाइट लेंस और एक अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस लगा है। MacRumors की रिपोर्ट के मुताबिक, यह डिजाइन प्रोटेटाइप आईफोन 16 सीरीज के नॉन-प्रो मॉडल के लिए नहीं है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि iPhone 12 Series में ऐसा कैमरा मॉड्यूल देखने को मिलता है। यही डिजाइन लोकप्रिय टिप्स्टर Majin Bu द्वारा शेयर किए गए फोटोज में भी दिख रहा है।

iPhone 16 Capture Button

Apple ने iPhone 15 Series को एक्शन बटन के साथ पेश किया है। अब खबरें आ रही है कि कंपनी iPhone 16 Series को नए कैप्चर बटन के साथ लाया जा सकता है। Weibo पर आई नई लीक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कैप्चर बटन में DSRLs जैसे फंक्शन देखने को मिलेंगे। इस कैप्चर बटन का मुख्य फंक्शन फोटो क्लिक करना या वीडियो बनाना होगा। इसको हल्का सा प्रेस करने पर बटन के जरिए फोकस को एडजस्ट भी करा सकते हैं। यही सारे काम DSRLs में दिए गए शटर बटन करता है।

इतना ही नहीं, कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, iPhone 16 का केप्चर बटन जैस्चर कंट्रोल के साथ आएगा। इससे यूजर केवल जेस्चर देकर बटन से काफी कुछ कर पाएंगे। इसके अलावा, अभी iPhone 16 Series के बारे में अन्य जानकारियां सामने नहीं आई है।

टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की लेटेस्ट खबरों के लिए आप हमें व्हाट्सऐप चैनल, फेसबुक, यूट्यूब और X, पर फॉलो करें।

Author Name | Mona Dixit

STAY UPDATED WITH OUR NEWSLETTER

Select Language