comscore
07 Feb, 2024 | Wednesday
ट्रेंडिंग : Auto NewsBest Recharge PlaniPhone 15Social Media AddictionChandrayaan 3

Apple यूजर्स हो जाएं खुश- iPhone में आने वाला है “Underwater Mode”, पानी में ले सकेंगे फोटो और वीडियो!

Apple कंपनी जल्द ही नया Underwater Mode लेकर आ सकती है। इसके जरिए iPhone यूजर्स पानी में शानदार फोटो व वीडियो ले सकेंगे। पैटेंट में दिखी नए मोड की पहली झलक। iPhone 16 सीरीज के फोन में मिल सकता है यह नया फीचर।

Edited By: Manisha

Published: Feb 07, 2024, 07:42 PM IST

iPhone
iPhone

Story Highlights

  • Apple ला रहा Underwater Mode
  • पानी में ले सकेंगे फोटो व वीडियो
  • iPhone 16 सीरीज में आ सकता नया मोड

Apple iPhone 15 सीरीज लॉन्च के बाद अब फैन्स iPhone 16 सीरीज का इंतजार कर रहे हैं। आईफोन 16 सीरीज से जुड़ी डिटेल्स ऑनलाइन सामने आने लगी है। लेटेस्ट लीक रिपोर्ट में एख नए यूनिक फीचर की जानकारी सामने आई है। इस फीचर से यकीनन आईफोन लवर्स खुश हो जाने वाले हैं। जी हां, लीक की मानें तो कंपनी अब अपने नए आईफोन में “Underwater Mode” लेकर आने वाली है। जैसे कि नाम से समझ आता है इस नए फीचर की मदद से यूजर्स पानी के अंदर आसानी से फोटो व वीडियो कैप्चर कर सकेंगे। आइए जानते हैं इस फीचर से जुड़ी सभी डिटेल्स।

United States Patent and Trademark Office (USPTO) पर लेटेस्ट 78 पेज का पैटेंट देखने को मिला है। पैटेंट में अंडरवॉटर यूज के लिए स्पेशल iPhone इंटरफेस देखने को मिला है। इसे कंपनी “Underwater Mode” के साथ ला सकती है। पैटेंट में जानकारी दी गई है कि अभी का iOS सॉफ्टवेयर गिले आईफोन को इस्तेमाल करने के लिए पर्याप्त नहीं है। इसी कमी को दूर करने के लिए अब इंटरवॉटर यूजर इंटरफेस लेकर आया जाएगा। इस इंटरफेस में बड़े बटन्स, स्ट्रीमलाइन मैन्यू व हार्टवेयर बटन्स का इस्तेमाल ज्यादा होगा।

पानी में काम करेगा iPhone 16!

आसान शब्दों में कहें, तो पानी में कैमरा कंट्रोल करने के लिए यूजर्स को वॉल्यूटम रॉकर बटन का इस्तेमाल करना होगा। यूजर्स वीडियो या फोटो को जूम इन या फिर जूम आउट करने के लिए वॉल्यूम रॉकर के बटन का इस्तेमाल कर सकेंगे। माना जा रहा है कि यह फंक्शन iPhone 16 में पेश किया जा सकता है।

iPhone 16 के लीक फीचर्स

पुरानी लीक रिपोर्ट्स में iPhone 16 सीरीज के कई फीचर्स ऑनलाइन लीक हो चुके हैं। लीक की मानें, तो iPhone 16 Pro में 6.3 इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है। वहीं, प्रो मैक्स मॉडल 6.9 इंच डिस्प्ले के साथ आएगा। ये दोनों ही फोन A18 Pro Bionic चिप से लैस हो सकते हैं। फोटोग्राफी की बात करें, तो आईफोन 16 प्रो मैक्स में 48MP का Sony IMX903 प्राइमरी कैमरा दिया जा सकता है। लॉन्चिंग की बात करें, तो आईफोन 16 सीरीज को इस साल सितंबर या फिर अक्टूबर में पेश किया जा सकता है।

टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की लेटेस्ट खबरों के लिए आप हमें व्हाट्सऐप चैनल, फेसबुक, यूट्यूब और X, पर फॉलो करें।

Author Name | Manisha

STAY UPDATED WITH OUR NEWSLETTER

Select Language