comscore
02 Feb, 2024 | Friday
ट्रेंडिंग : Auto NewsBest Recharge PlaniPhone 15Social Media AddictionChandrayaan 3

Ola S1 X का नया अवतार भारत में लॉन्च, सिंगल चार्ज में चलेगा 190 किलोमीटर

Ola S1 X के नए मॉडल को भारतीय बाजार में उतारा गया है। इस स्कूटर में बड़ी बैटरी दी गई है, जिसकी रेंज 190 किलोमीटर है। हालांकि, इसमें मिलने वाले फीचर्स स्टैंडर्ड मॉडल जैसे ही हैं।

Edited By: Ajay Verma

Published: Feb 02, 2024, 04:00 PM IST

ola
ola

Story Highlights

  • Ola S1 X पॉपुलर स्कूटर है।
  • इसका नया मॉडल लॉन्च हो गया है।
  • इसमें अब तक की सबसे बड़ी बैटरी दी गई है।

Ola ने अपने किफायती और पॉपुलर इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola S1 X के नए अवतार को भारत में लॉन्च किया है। इस स्कूटर का डिजाइन मौजूदा मॉडल जैसा है। पावर के लिए स्कूटर में बड़ी बैटरी दी गई है। इसके साथ ही स्कूटर में फिजिकल की और साइड स्टैंड अलर्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं। इससे भारतीय बाजार में Bajaj Chetak, Bounce Infinity E1+ और Hero Electric Optima जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर को कड़ी टक्कर मिलेगी।

स्कूटर में मिलने वाले फीचर्स

ओला एस1 एक्स स्कूटर में मिलने वाले फीचर्स की बात करें, तो इसमें 4.3 इंच का इंफोटेनमेंट डिस्प्ले मिलता है। हालांकि, इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी का सपोर्ट नहीं दिया गया है। इसके अलावा, स्कूटर में ट्विन टेलीस्कोप फ्रंट सस्पेंशन, ड्रम ब्रेक, स्टील वील और साइड स्टैंड अलर्ट दिया गया है। इलेक्ट्रिक स्कूटर में LED हेडलाइट मिलती है।

इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी

Ola S1 X इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4kWh की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी फुल चार्ज में 190 किलोमीटर तक चलती है। इसकी बैटरी को फुल चार्ज होने में 6 घंटे 30 मिनट का समय लगता है। इसकी टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटा है। इसका वजन 112 किलोग्राम है।

कितनी है नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत

Ola S1 X के नए वेरिएंट की कीमत 1,09,999 रुपये तय की गई है। इस स्कूटर की बैटरी पर 8 साल/80 हजार किलोमीटर तक की वारंटी दी जा रही है। इस वांरटी को एक्सटेंड भी कराया जा सकता है। एक लाख किलोमीटर के लिए 4,999 रुपये और 1.25 लाख किलोमीटर के लिए 13,999 रुपये चुकाने पड़ेंगे।

अप्रैल तक इतने सर्विस सेंटर होगा ओपन

ओला कैब्स के फाउंडर और एमडी भाविश अग्रवाल (Bhavish Aggarwal) का कहना है कि ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) अप्रैल तक देश में 600 सर्विस सेंटर ओपन करेगी। अगले क्वाटर के अंत तक 10 हजार चार्जिंग प्वाइंट स्थापित किए जाएंगे। बता दें कि वर्तमान में चार्जिंग प्वाइंट की संख्या केवल 1 हजार है।

Ola S1X+ की डिटेल

अंत में बताते चलें कि ओला ने पिछले साल अगस्त में Ola S1X+ को लॉन्च किया था। इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 99,999 रुपये है। एस1एक्स की टॉप स्पीड 90 किलोमीटर है। यह केवल 3.3 सेकेंड में जीरो से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ता है। इसका बूट स्पेस 34 लीटर का है। इसमें साइड स्टैंड अलर्ट, मोबाइल कनेक्टिविटी और कीलैस अनलॉक जैसे एडवांस फीचर्स मिलते हैं।

टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की लेटेस्ट खबरों के लिए आप हमें व्हाट्सऐप चैनल, फेसबुक, यूट्यूब और X, पर फॉलो करें।

Author Name | Ajay Verma

STAY UPDATED WITH OUR NEWSLETTER

Select Language