comscore
27 Feb, 2024 | Tuesday
ट्रेंडिंग : Auto NewsBest Recharge PlaniPhone 15Social Media AddictionChandrayaan 3

Hero लेकर आ रहा 440cc की धांसू बाइक, लॉन्च से पहले तस्वीर हुई लीक

Hero MotoCorp की नई बाइक Hero Maverick 440 आने वाली है। इस बाइक की कुछ तस्वीरे लीक हुई हैं, जिनमें इसे देखा जा सकता है।

Edited By: Ajay Verma

Published: Jan 10, 2024, 10:07 AM IST | Updated: Jan 10, 2024, 05:59 PM IST

hero
hero

Story Highlights

  • Hero की नई बाइक आने वाली है।
  • इसका नाम Hero Maverick 440 है।
  • इसमें 17 इंच के रिम और LED हेडलैंप मिलेगा।

Hero MotoCorp भारतीय बाजार में नई बाइक पेश करने की तैयारी कर रहा है। इसका नाम Hero Maverick 440 है। इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान कई बार स्पॉट किया जा चुका है। अब कुछ तस्वीरे सामने आई हैं, जिनमें बाइक को देखा जा सकता है। हालांकि, इनसे बाइक के फीचर्स, स्पेक्स या फिर लॉन्चिंग को लेकर कोई अपडेट नहीं मिला है। माना जा रहा है कि यह पिछले साल लॉन्च हुई Harley-Davidson X440 का किफायती वर्जन हो सकती है।

ऑटो वेबसाइट बाइकवाले की रिपोर्ट में बताया गया कि अपकमिंग Hero Maverick 440 में USD की जगह टेलीस्कोपिक फोर्क दिए जाएंगे। इसके रिम का साइज 19 बजाय 17 इंच होगा। इसमें LED डीआरएल से लेकर गोल आकार तक का हेडलैंप दिया गया है।

रिपोर्ट में आगे बताया गया कि इस बाइक की राइडिंग पोजिशन अप राइट है, जिससे आरामदायक राइडिंग एक्सपीरियंस मिलेगा। इसमें मस्कुलर फ्यूल टैंक दिया गया है। इसके अलावा, तस्वीरों में ज्यादा कुछ देखने को नहीं मिला है।

इंजन डिटेल

हाल ही में सामने आई मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो Hero Maverick 440 बाइक में 440cc का ऑइल-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया जा सकता है, जो 27bhp की अधिकतम पावर और 38Nm टॉर्क पैदा करेगा। इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स मिलने की उम्मीद है।

बाइक की संभावित कीमत

ऑटो मेकर हीरो मोटरकॉर्प ने अभी तक मैवरिक 440 बाइक की लॉन्चिंग और कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन लीक्स में दावा किया जा रहा है कि इसकी कीमत 2 लाख रुपये (एक्स-शोरूम प्राइस) से शुरू होगी। इसे कई कलर ऑप्शन के साथ बाजार में उतारा जाएगा। इससे बजाज, होंडा और टीवीएस जैसे ब्रांड को तगड़ी टक्कर मिलेगी।

Hero Xtreme160r

आखिर में बता दें कि हीरो ने पिछले साल 2023 में Hero Xtreme160r बाइक को लॉन्च किया था। इस बाइक का डिजाइन काफी शानदार है। इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कॉल-मैसेज नोटिफिकेशन, बैटरी हेल्थ, सर्विस अलर्ट और गियर पोजिशन जैसे फीचर्स मिलते हैं।

इस बाइक में 160cc का ऑइल एयर कूल्ड इंजन लगाया गया है। यह 16.6 बीएचपी की पावर के साथ 14.6 एनएम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। यह बाइक केवल 4 सेकेंड में 100 की रफ्तार पकती है। इसे 160सीसी सेगमेंट में आने वाले तेज बाइक्स में से एक माना गया है।

टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की लेटेस्ट खबरों के लिए आप हमें व्हाट्सऐप चैनल, फेसबुक, यूट्यूब और X, पर फॉलो करें।

Author Name | Ajay Verma

STAY UPDATED WITH OUR NEWSLETTER

Select Language