comscore
23 Feb, 2024 | Friday
ट्रेंडिंग : Auto NewsBest Recharge PlaniPhone 15Social Media AddictionChandrayaan 3

X (Twitter) में आया AI फीचर, वीडियो अपलोड करते समय दिखेगा मैचिंग कैप्शन

X (Twitter) के लिए एक और AI बेस्ड फीचर रोल आउट हुआ है। यह फीचर प्लेटफॉर्म्स के वीडियो फीचर के लिए जोड़ा गया है, जिसमें यूजर्स को वीडियो अपलोड करते समय उससे संबंधित कैप्शन या नोट्स दिखने लगेंगे।

Edited By: Harshit Harsh

Published: Sep 06, 2023, 10:22 AM IST

X-Twitter
X-Twitter

X (Twitter) के लिए एलन मस्क ने नए फीचर की घोषणा की है। इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म का यह फीचर कम्युनिटी वीडियोज के लिए जारी किया गया है। X पर वीडियो अपलोड करते समय मैचिंग कैप्शन यानी नोट्स दिखने लगेगा। ट्विटर (X) का यह फीचर भी पहले रोल आउट हुए AI जेनरेटेड इमेज फीचर की तरह ही काम करेगा। यूजर्स को इसके वीडियो अपलोड करते समय उसमें कैप्शन यानी नोट्स दर्ज करने का सजेशन मिलेगा। इसके अलावा X के लिए कई और फीचर्स आने वाले हैं, जिनमें ऑडियो-वीडियो कॉलिंग, 3 घंटे लंबी वीडियो पोस्टिंग आदि शामिल हैं।

AI Video फीचर

X Community Notes ने अपने हैंडल से इस लेटेस्ट फीचर की घोषणा की है। यह फीचर AI यानी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर बेस्ड है जो प्लेटफॉर्म पर पहले से मौजूद मैचिंग वीडियोज के कैप्शन और नोट्स को दिखाएगा। इसके अलावा एडिटेड क्लिप्स में कॉन्टेक्स्ट जोड़ने का भी ऑप्शन मिलेगा।

कम्युनिटी पोस्ट के मुताबिक, जैसे ही यूजर X प्लेटफॉर्म पर कोई वीडियो अपलोड करेगा तो उसे मैचिंग वीडियो के कैप्शन का सजेशन मिलेगा। साथ ही, यूजर्स के पार दो ऑप्शन आएंगे, जिनमें उनसे पूछा जाएगा कि यह कैप्शन इस पोस्ट से संबंधित है या नही? यूजर चाहे तो इस वीडियो वाले कैप्शन को ऐसे ही अन्य मैचिंग वीडियोज में इस्तेमाल करना चाहते हैं या नहीं?

AI Generated Image

इससे पहले Community Notes ने X के AI जेनरेटेड इमेज फीचर को रोल आउट किया है। यह फीचर भी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर आधारित है और इसमें मैचिंग इमेज का AI के जरिए पता लगाया जा सकता है। यूजर किसी भी AI द्वारा एडिट किए गए फोटोज का पता लगा सकते हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर AI के जरिए एडिट किए गए कई फोटोज अपलोड किए जाते हैं। X के इस नए फीचर के जरिए उनकी पहचान की जा सकती है।

Audio-Video Calling

एलन मस्क ने हाल ही में घोषणा की है कि X में जल्द ही ऑडियो-वीडियो कॉलिंग फीचर आने वाला है। इस फीचर के आने के बाद यूजर्स बिना किसी फोन नंबर के किसी से ऑडियो-वीडियो कॉल पर बात कर पाएंगे। X का यह फीचर Facebook, Instagram के ऑडिया-वीडियो कॉलिंग फीचर की तरह ही हो सकता है। इसमें यूजर्स अपने फॉलोअर्स को ऑडियो या वीडियो कॉल कर पाएंगे।

टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की लेटेस्ट खबरों के लिए आप हमें व्हाट्सऐप चैनल, फेसबुक, यूट्यूब और X, पर फॉलो करें।

Author Name | Harshit Harsh

STAY UPDATED WITH OUR NEWSLETTER

Select Language