comscore
30 Jan, 2024 | Tuesday
ट्रेंडिंग : Auto NewsBest Recharge PlaniPhone 15Social Media AddictionChandrayaan 3

WhatsApp पर मजेदार होगी चैटिंग, आ गया नया Text Formatting फीचर

WhatsApp Text Formatting Feature: व्हाट्सऐप यूजर्स के लिए फाइनली मच-अवेटेड फीचर रोलआउट हो गया है। इस फीचर का नाम टेक्स्ट फॉर्मेटिंग फीचर है, जिसके जरिए यूजर्स अपने टेक्स्ट मैसेज को अच्छे से फॉर्मेट कर सकेंगे। इसमें उन्हें बुलेट्स, नंबर व इन-लाइन कोड फॉर्मेट मिलता है।

Edited By: Manisha

Published: Jan 30, 2024, 09:14 AM IST

Story Highlights

  • Whatsapp पर आ गया Text Formatting फीचर
  • टेक्स्ट मैसेज को अच्छे से कर सकेंगे फॉर्मेट
  • iOS यूजर्स के लिए आ गया नया Sticker creator फीचर

WhatsApp अपने यूजर्स एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए आए दिन नए-नए अपडेट रिलीज करता रहता है। अब एक बार फिर व्हाट्सऐप ने लेटेस्ट अपडेट जारी किया है। इस अपडेट के जरिए यूजर्स को मच-अवेटेड Text Formatting फीचर प्राप्त हो गया है। जी हां, इस फीचर का इंतजार यूजर्स को लंबे समय से था। अब फाइनली इसे रोलआउट कर दिया गया है। टेक्स्ट फॉर्मेटिंग फीचर के जरिए यूजर्स अपने व्हाट्लऐप मैसेज को पहले से बेहतर तरीके से भेज सकेंगे। इसमें उन्हें नया बुलेट, नंबर लिस्ट और इन लाइन कोड जैसे फॉर्मेटिंग ऑप्शन मिलेंगे। ध्यान देने वाली बात यह है कि यह फीचर लेटेस्ट अपडेट के जरिए iOS यूजर्स के लिए रोलआउट किया गया है। आइए जानते हैं सभी डिटेल्स।

WhatsApp Text Formatting Feature

App Store पर WhatsApp for iOS 24.2.75 अपडेट रिलीज किया गया है। इस अपडेट के जरिए यूजर्स को कुछ नए फीचर्स मिले हैं, जिसकी जानकारी अपडेट चैंजलॉग में दी गई है। इन्हीं नए फीचर्स में Text Formatting फीचर शामिल हैं। जैसे कि हमने बताया इस नए फीचर के जरिए व्हाट्सऐप पर यूजर्स के टेक्स्ट मैसेज का फॉर्मेट पहले से बेहतर होगा। अब वह अपने टेक्स्ट मैसेज में कोट्स, बुलेट्स, नंबर लिस्ट और इन-लाइन कोड फॉर्मेंटिंग का इस्तेमाल कर सकेंगे।

Sticker creator

WhatsApp for iOS 24.2.75 अपडेट में टेस्ट फॉर्मेंटिंग के अलावा नया Sticker creator फीचर भी यूजर्स के लिए रोलआउट किया गया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स फोटो के जरिए मजेदार स्टिकर्स क्रिएट कर सकेंगे। इतना ही नहीं वह मौजूदा स्टिकर्स को भी डेकोरेटिव टूल्स के जरिए एडिट कर सकते हैं। इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको चैट के टेक्स्ट बॉक्स पर जान होगा। इसके बाद स्टिकर्स आइकन पर क्लकि करें। अब + आइकन पर टैप करें। इसके बाद आपको नया Sticker creator फीचर इस्तेमाल करने के लिए प्राप्त होगा।

जैसे कि हमने बताया इस फीचर को लेटेस्ट अपडेट के जरिए केवल iOS यूजर्स के लिए रोलआउट किया गया है। अगर आपके आईओएस डिवाइस में अब-तक यह फीचर नहीं आया है, तो आपको थोड़ा और इंतजार करना होगा। इसे ओवर-द-एयर रूप से रोलआउट किया गया है। ऐसे में आप-तक आने में इसे थोड़ा और समय लग सकता है।

टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की लेटेस्ट खबरों के लिए आप हमें व्हाट्सऐप चैनल, फेसबुक, यूट्यूब और X, पर फॉलो करें।

Author Name | Manisha

STAY UPDATED WITH OUR NEWSLETTER

Select Language