comscore
27 Feb, 2024 | Tuesday
ट्रेंडिंग : Auto NewsBest Recharge PlaniPhone 15Social Media AddictionChandrayaan 3

WhatsApp के इन यूजर्स के लिए आ रहा नया फीचर, कोई नहीं पढ़ पाएगा पर्सनल चैट

WhatsApp अपने वेब यूजर्स के लिए नया सिक्योरिटी फीचर लाने वाला है। इसका नाम 'Chat Lock' है। इसके जरिए यूजर्स अपनी चैट को आसानी से लॉक कर पाएंगे। इससे यूजर्स को अतिरिक्त सुरक्षा लेयर मिलेगी। साथ ही, प्राइवेसी भी बरकरार रहेगी।

Edited By: Ajay Verma

Published: Jan 31, 2024, 09:34 AM IST

WhatsApp is working on another exciting feature.
WhatsApp is working on another exciting feature.

Story Highlights

  • WhatsApp Web में नया फीचर आने वाला है।
  • इस फीचर का नाम Chat Lock है।
  • इसके जरिए यूजर्स अपनी चैट को लॉक कर सकेंगे।

WhatsApp ने पिछले साल यूजर्स की प्रावेसी को ध्यान में रखकर चैट लॉक फीचर को रोलआउट किया था। इस फीचर के जरिए Android और iPhone यूजर्स अपनी पर्सनल चैट को आसानी से लॉक कर सकते हैं। अब इस सुविधा को वेब यूजर्स के लिए लाने की तैयारी चल रही है। यह जानकारी व्हाट्सएप के अपकमिंग फीचर ट्रैक करने वाली वेबसाइट wabetainfo के हवाले से मिली है।

WhatsApp Chat Lock फीचर

wabetainfo ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि व्हाट्सएप वेब (WhatsApp Web) यूजर्स के लिए नया चैट लॉक फीचर आने वाला है। इसके जरिए यूजर्स लैपटॉप और कंप्यूटर पर भी फोन की तरह अपनी चैट लॉक कर पाएंगे। इसके लिए यूजर्स को व्हाट्सएप में अलग से टैब मिलेगा, जहां से लॉक फीचर का इस्तेमाल किया जा सकेगा। इस टैब को छिपाने की सुविधा भी मिलेगी।

रिपोर्ट में आगे बताया गया कि वेब यूजर्स के लिए आने वाला चैट लॉक फीचर ठीक स्मार्टफोन में मिलने वाली सुविधा की तरह काम करेगा। इससे यूजर्स को अतिरिक्त सुरक्षा लेयर मिलेगी और प्राइवेरी बरकरार रहेगी। यह सिक्योरिटी टूल यूजर्स के बहुत काम आएगा।

चल रही टेस्टिंग

व्हाट्सएप का चैट लॉक फीचर अभी बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध है। इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है। उम्मीद है कि टेस्टिंग पूरी होने के बाद इस फीचर को जल्द दुनियाभर के स्टेबल यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा।

क्स्ट फॉर्मेटिंग फीचर की डिटेल

आखिर में आपको बता दें कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप ने हाल ही में iPhone यूजर्स के लिए क्स्ट फॉर्मेटिंग फीचर को रिलीज किया था। इसके जरिए अब आप मैसेज में कोट, बुलेट, नंबर लिस्ट और इन-लाइन फॉर्मेट का इस्तेमाल कर पाएंगे। इसके अलावा, स्टिकर क्रिएट करने का विकल्प भी मिलेगा।

स्टिकर क्रिएटर टूल की मदद से आप आसानी अपनी पसंद की फोटो का स्टिकर बनाकर अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ शेयर कर सकते हैं। मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप का मानना है कि नया फीचर यूजर्स के बहुत काम आएगा और इससे चैटिंग करने का अंदाज पूरी तरह से बदल जाएगा। यह सुविधा फिलहाल चुनिंदा यूजर्स के लिए अवेलेबल है। आने वाले दिनों में इस फीचर को सभी स्टेबल यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा।

टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की लेटेस्ट खबरों के लिए आप हमें व्हाट्सऐप चैनल, फेसबुक, यूट्यूब और X, पर फॉलो करें।

Author Name | Ajay Verma

STAY UPDATED WITH OUR NEWSLETTER

Select Language