comscore
27 Feb, 2024 | Tuesday
ट्रेंडिंग : Auto NewsBest Recharge PlaniPhone 15Social Media AddictionChandrayaan 3

Instagram ने शुरू की नए फीचर Flipside की टेस्टिंग, चुनिंदा दोस्तों के लिए बना पाएंगे अलग प्रोफाइल

Instagram एक नए फीचर Flipside की टेस्टिंग कर रहा है। यह आपके अपने मौजूदा अकाउंट में एक अलग से प्रोफाइल बनाने की सुविधा देगा। अभी इसे सभी यूजर्स के लिए नहीं लाया गया है।

Edited By: Mona Dixit

Published: Jan 30, 2024, 03:34 PM IST | Updated: Jan 30, 2024, 06:57 PM IST

Instagram
Instagram

Story Highlights

  • Instagram नए फीचर flipside की टेस्टिंग कर रहा है।
  • यह यूजर्स पर मौजूदा अकाउंट में एक अलग प्रोफाइल बनाने की सुविधा देगा।
  • यह प्रोफाइल चुनिंदा दोस्तों और फॉलोअर्स के लिए होगा।

Instagram एक नए फीचर Flipside की टेस्टिंग कर रहा है। लोकप्रिय शॉर्ट वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म ऐप को और भी प्राइवेट बनाने के लिए यह फीचर लाने पर काम कर रहा है। इंस्टाग्राम के हेड Adam Mosseri का कहना है कि अभी यह फीचर टेस्टिंग में है। यह फीचर यूजर को एक अकाउंट के लिए दूसरा प्रोफाइल बनाने की सुविधा देगा, जो केवल आपके दोस्तों के लिए होगा। यह आपके मौजूदा प्रोफाइल के ऑप्शनल प्रोफाइल के रूप में दिखेगा। इस पर शेयर किए गए स्टोरी और पोस्ट आदि को चुनिंदा फॉलोअर्स और दोस्तों का ग्रुप ही देख पाएगा। आइये, इसके बारे में डिटेल में जानते हैं।

Instagram Flipside Feature

एक Thread पोस्ट में इंस्टाग्राम हेड एडम मोसेरी ने कन्फर्म कर दिया है कि कंपनी Flipside नाम एक फीचर टेस्टिंग कर रही है। मोसेरी ने थ्रेड्स पोस्ट पर एक यूजर के जवाब में लिखा है कि उन्हें यह भी यकीन नहीं है कि वे इसे इंस्टाग्राम पर लॉन्च करेंगे। एक तरफ एक क्लियर स्पेस बनाना अच्छा लगता है, जो अधिक प्राइवेट लगता है। दूसरी तरफ, यह सेकेंडरी अकाउंट और करीबी दोस्तों पर छोटे दर्शकों तक पहुंचने का एक और तरीका है। वे देखेंगे कि लोग टेस्टिंग में कैसा रिएक्शनदेते हैं और उसके बाद आगे बढ़ेंगे।

इसके अलावा, एक सोशल मीडिया कंस्लटेंट ने वीडियो पोस्ट किया है, जो FlipSide टूल को दिखाया गया है। इसमें यूजर्स को अपने Instagram पेजों पर एक प्राइवेट जगह बनाने की सुविधा दे रहा है। जहां वे अपने दोस्तों के सबसेट के लिए अधिक पर्सनल फोटोज और वीडियो पोस्ट कर सकते हैं। उनके अनुसार, यह फीचर को टेस्टिंग के लिए चुनिंदा लोगों के लिए शुरू की गई है।

पिछले साल हुआ था स्पॉट

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Flipside को पहली बार पिछले साल दिसंबर, 2023 में डेवलपर Alessandro Paluzzi (@alex193a) ने जानकारी दी थी। फोटो के अनुसार, Flipside का मतलब है कि सिर्फ आपके और आपके दोस्तों के लिए एक नई जगह है, जहां केवल आपके द्वारा चुने गए लोग ही आपकी इस नए प्रोफाइल को देख सकते हैं। फॉलोअर्स एक बटन पर टैप करके या अपने मेन प्रोफाइल पर नीचे की ओर स्वाइप करके किसी यूजर्स के फ्लिपसाइड अकाउंट तक पहुंच सकते हैं। फिलहाल, इसकी कोई जानकारी नहीं है कि इस फीचर को कब रोल आउट किया जाएगा।

टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की लेटेस्ट खबरों के लिए आप हमें व्हाट्सऐप चैनल, फेसबुक, यूट्यूब और X, पर फॉलो करें।

Author Name | Mona Dixit

STAY UPDATED WITH OUR NEWSLETTER

Select Language