comscore
30 Jan, 2024 | Tuesday
ट्रेंडिंग : Auto NewsBest Recharge PlaniPhone 15Social Media AddictionChandrayaan 3

Xiaomi 15 Series में मिलेगा Qualcomm का यह प्रोसेसर, डिस्प्ले डिटेल भी आई सामने

Xiaomi 15 Series की लॉन्चिंग से पहले ही टिप्स्टर ने खास स्पेसिफिकेशन बता दिए हैं। सीरीज के तहत आने वाले स्मार्टफोन्स में Qualcomm का अपकमिंग प्रोसेसर और बड़ा डिस्प्ले देखने को मिलेगा।

Edited By: Mona Dixit

Published: Jan 30, 2024, 01:11 PM IST

Xiaomi-14-Series
Xiaomi-14-Series

Story Highlights

  • Xiaomi 15 Series में दो स्मार्टफोन लॉन्च किए जाएंगे।
  • स्मार्टफोन्स Snapdra gon 8 Gen 4 SoC से लैस हो सकते हैं।
  • इस प्रोसेसर के साथ आने वाले ये पहले स्मार्टफोन्स होंगे।

Xiaomi 15 Series का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। पिछले कुछ समय से लगातार यह खबरों में बनी हुई है। सीरीज के तहत कंपनी दो स्मार्टफोन Xiaomi 15 और Xiaomi 15 Pro लॉन्च कर सकती है। बता दें कि Xiaomi 14 को अभी ग्लोबल मार्केट में लॉन्च नहीं किया गया है। रिपोर्ट्स की मानें तो इसे MWC 2024 में पेश किया जा सकता है। इससे पहले ही नेक्स्ट जेनरेशन स्मार्टफोन्स की डिटेल सामने आने लगी है। लेटेस्ट रिपोर्ट में एक लोकप्रिय टिप्स्टर ने शाओमी 15 सीरीज के स्मार्टफोन्स में मिलने वाले प्रोसेसर और डिस्प्ले की डिटेल शेयर की है। सीरीज में Qualcomm का दमदार प्रोसेसर और बड़ा डिस्प्ले मिलेगा। आइये, इसके बारे में डिटेल में जानते हैं।

Xiaomi 15 Series में मिलेगा तगड़ा प्रोसेसर

टिप्स्टर Smart/Wisdom Pikachu ने Weibo वेबसाइट पर अपकमिंग सीरीज Xiaomi 15 के स्मार्टफोन्स के खास स्पेसिफिकेशन जैसे प्रोसेसर और डिस्प्ले डिटेल शेयर की है। टिप्स्टर ने बताया है कि सीरीज के तहत आने वाले स्मार्टफोन्स अपकमिंग Qualcomm Snapdragon 8 Gen 4 से लैस होंगे। बता दें कि Geekbench लिस्टिंग में इस चिपसेट को सिंगल कोर टेस्ट में 2845 पॉइंट्स और मल्टी-कोर टेस्ट में 10628 स्कोर मिले हैं।

कुछ रिपोर्ट्स का कहना है कि शाओमी इस चिपसेट के साथ स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली पहली कंपनी होगी। टिप्स्टर ने यह भी बताया है कि स्नैपड्रैगन 8 जेन 4 प्रोसेसर अपने पहले जेनरेशन की चिपसेट से छोड़ा पहले लॉन्च किया जाएगा। इसका मतलब है कि Xiaomi अपकमिंग सीरीज को Xiaomi 14 सीरीज के स्मार्टफोन की लॉन्च टाइमलाइन से पहले लॉन्च कर सकता है। हालांकि, लॉन्चिंग को लेकर अभी कंपनी की ओर से कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

बड़े डिस्प्ले के साथ आएंगे स्मार्टफोन्स

प्रोसेसर के अलावा टिप्स्टर ने यह भी Xiaomi 15 स्मार्टफोन में 6.36 इंच का फ्लैट AMOLED डिस्प्ले मिलेगा। इसका पिक्सल रेजलूशन 1.5k (2670 x 1200) होगा। इसके अलावा, डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 120Hz और पीक ब्राइटनेस 1400 nits होगा।

वहीं, Xiaomi 15 Pro स्मार्टफोन में 2K रेजॉल्यूशन वाला बड़ा AMOLED डिस्प्ले मिलेगा। डिवाइस में 0.6 मिमी का बेजल मिलने की उम्मीद है। अपकमिंग सीरीज के स्मार्टफोन्स के बारे में अन्य जानकारी अभी सामने नहीं आई है। उम्मीद है कि कंपनी कुछ समय में इसकी लॉन्चिंग और फीचर्स से संबंधित अन्य जानकारियां शेयर कर सकती है।

टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की लेटेस्ट खबरों के लिए आप हमें व्हाट्सऐप चैनल, फेसबुक, यूट्यूब और X, पर फॉलो करें।

Author Name | Mona Dixit

STAY UPDATED WITH OUR NEWSLETTER

Select Language