comscore
01 Mar, 2024 | Friday
ट्रेंडिंग : Auto NewsBest Recharge PlaniPhone 15Social Media AddictionChandrayaan 3

Krafton ने भारत में लॉन्च किया खास प्रोग्राम, भारतीय स्टार्टअप को मिलेगा बढ़ावा

BGMI निर्माता Krafton ने क्राफ्टन India Gaming Incubator प्रोग्राम लॉन्च कर दिया है। इससे देश में गेमिंग इकोसिस्टम बढ़ेगा और इससे भारतीय स्टार्टअप को बढ़ावा मिलेगा।

Edited By: Ajay Verma

Published: Oct 04, 2023, 03:59 PM IST

bgmi (5)
bgmi (5)

Story Highlights

  • Krafton ने Gaming Incubator प्रोग्राम को लॉन्च किया है।
  • इससे भारतीय स्टार्टअप को बढ़ावा मिलेगा।
  • इस कार्यक्रम से गेमिंग इकोसिस्टम भी बढ़ेगा।

BGMI मेकर Krafton ने भारत में क्राफ्टन इंडिया गेमिंग इनक्यूबेटर प्रोग्राम (KRAFTON India Gaming Incubator) को लॉन्च किया है। इस स्कीम के तहत भारतीय स्टार्टअप को बढ़ावा मिलेगा। इससे देश में गेमिंग इकोसिस्टम भी तेजी से बढ़ेगा। इसके साथ ही 50 हजार डॉलर से 1.50 लाख डॉलर तक की फंडिंग की जाएगी। इसके अलावा, छह से दस टीमों को चुना जाएगा। उन्हें गेम डेवलपमेंट से जुड़ी ट्रेनिंग दी जाएगी और उनमें से बेस्ट टीम्स को 2,50,000 डॉलर का सपोर्ट दिया जाएगा।

KIGI प्रोग्राम के तहत चुनी गई टीमों को गाइड किया जाएगा और उन्हें कंपनी के इंटरनल सोर्स जैसे डेटा एनालिटिक्स और मार्केट रिसर्च के बारे में बताया जाएगा। इस प्रोग्राम में स्टार्टअप के साथ-साथ छात्र और डेवलपर्स हिस्सा ले सकेंगे। बता दें कि KIGI कार्यक्रम के लिए चुने गए प्रतिभागियों को प्रसिद्ध गेमिंग अधिकारियों, गेम बिल्डरों और उद्योग विशेषज्ञों द्वारा चुना जाएगा।

अनुज साहनी करेंगे प्रोग्राम का नेतृत्व

KIGI कार्यक्रम का नेतृत्व पूर्व गेमलोफ्ट और इलेक्ट्रॉनिक आर्ट्स के अनुज साहनी करेंगे। उनका कहना है कि हम प्रोग्राम से आने वाले विचारों और खेलों के लिए काफी उत्साहित हैं।

यहां करें आवेदन

इच्छुक स्टार्टअप, स्टूडेंट्स और डेवलपर क्राफ्टन के नए प्रोग्राम के लिए इस लिंक ( https://www.krafton.com/en/csr/krafton-india-gaming-incubator) पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Krafton ने इस क्रिकेटर से मिलाया हाथ

गेम डेवलपर क्राफ्टन ने पिछले महीने भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या से हाथ मिलाया था। इस साझेदारी के तहत गेम में पांड्या की पर्सनेलिटी से इंस्पायर्ड आइटम्स दिए जाएंगे, जिसमें आउटफिट, हेलमिट, स्किन और वॉइस नोट्स आदि हैं। कंपनी के सीईओ Sean Hyunil Sohn ने कहा कि हम इस साझेदारी से बहुत खुश हैं। हमें उम्मीद है गेम से ज्यादा से ज्यादा प्लेयर्स जुड़ेंगे।

अगस्त में लॉन्च किया नया अपडेट

इस साल अगस्त में BGMI 2.7 अपडेट को रिलीज किया गया था। इसके लिए कंपनी ने Anime फ्रेंचाइजी Dragon Ball के साथ पार्टनरशिप की थी और इसके तहत गेम में Goku जैसे लोकप्रिय कैरेक्टर के यूनीक स्किल इस्तेमाल करने का मौका दिया गया। साथ ही, पॉपुलर कैरेक्टर से आइट्स को रिलीज किया गया।

टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की लेटेस्ट खबरों के लिए आप हमें व्हाट्सऐप चैनल, फेसबुक, यूट्यूब और X, पर फॉलो करें।

Author Name | Ajay Verma

STAY UPDATED WITH OUR NEWSLETTER

Select Language