
By clicking “Accept All Cookies”, you agree to the storing of cookies on your device to enhance site navigation, analyze site usage, and assist in our marketing efforts. Cookie Policy
Mercedes EQE 500 4matic इलेक्ट्रिक एसयूवी भारत में लॉन्च हो गई है। भारतीय बाजार में यह Mercedes-Benz की तीसरी इलेक्ट्रिक कार है। इससे पहले कंपनी EQB इलेक्ट्रिकल एसयूवी और EQS इलेक्ट्रिक सेडान को भारत में लॉन्च कर चुकी है। EQE 500 एसयूवी 56 इंच की हाइपरस्क्रीन इन्फोटेनमेंट यूनिट के साथ आती है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में ADAS और शानदार साउंड क्वालिटी के लिए 15 स्पीकर मिलते हैं। इसके अलावा, मर्सिडीज की इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में डुअल मोटर और दमदार बैटरी दी गई है।
मर्सिडीज की नई इलेक्ट्रिक एसयूवी की स्टाइलिंग कंपनी की दूसरी इलेक्ट्रिक गाड़िया से मिलती-जुलती है। इसकी बॉडी के ऐज कर्व्ड हैं और इस पर स्लीक लाइन वाला पैटर्न है, जो दिखने में काफी सुंदर लगता है। इस एसयूवी में 20 इंच के वील दिए गए हैं। यह एयर सस्पेंशन के साथ आती है। एसयूवी की लंबाई 4,863mm और ऊंचाई 1,685mm है। इसका वीलबेस 3,030 mm है।
मर्सिडीज की इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में 56 इंच की हाइपरस्क्रीन मिलती है। इसमें तीन स्क्रीन शामिल हैं, जो मोटे टेम्पर्ड ग्लास की मदद से एक-दूसरे से कनेक्ट की गई हैं। EQE 500 एसयूवी में ADAS, 15 स्पीकर वाला साउंड सिस्टम, हाई-एफिशिएंसी पार्टिकुलेट एयर (HEPA) फिल्टर जैसे फीचर्स के साथ आता है। साथ ही इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की फ्रंट सीट में मसाज की सुविधा मिलती है।
Mercedes EQE 500 में ऑफ-रोड के लिए ऑल-वील ड्राइव का सपोर्ट दिया गया है। इसमें डुअल मोटर के साथ 90.56kWh की बैटरी मिलती है। एसयूवी 11kW AC चार्जर के साथ आता है। इसकी बैटरी 170kW तक DC फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की मोटर 408hp की पावर और 858Nm टॉर्क जनरेट करती है।
मर्सिडीज का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक एसयूवी मात्र 4.9 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ सकती है। इसकी टॉप स्पीड 210 किलोमीटर प्रति घंटा है। वहीं, एक बार फुल चार्ज करने पर यह 550 किलोमीटर तक चलेगी। मर्सिडील इस एसयूवी की बैटरी पर 10 साल की वारंटी ऑफर कर रही है।
इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की कीमत 1.39 करोड़ रुपये है। यह इलेक्ट्रिक एसयूवी भारतीय बाजार में Audi Q8 e-tron, BMW iX और Jaguar I-Pace को टक्कर देगी।
Author Name | Ajay Verma
Select Language