
Instagram ऐप के जरिए ऑनलाइन शॉपिंग करना बहुत आसान है। पिछले कई सालों से कंपनी अपने प्लेटफॉर्म के जरिये यूजर्स को ऑनलाइन शॉपिंग की सुविधा देता है। इससे वे फोन एक्सेसरीज समेत कई आइटम खरीद सकते हैं। हालांकि, अब लग रहा है कि Meta अपने लोकप्रिय शॉर्ट वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म का फोकस शॉपिंग से हटाकर ब्लॉग पोस्ट पर कर रहा है।
कंपनी ने इंस्टाग्राम की होम स्क्रीन पर बड़े बदलाव की घोषणा की है। कंपनी होम स्क्रीन को रीडिजाइन कर रही है। रीडिजाइन के बाद यूजर्स को इंस्टग्राम की होम स्क्रीन पर शॉपिंग टैब नहीं मिलेगा। डिटेल में जानने के लिए नीचे पढ़ें।
Instagram ने अपने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा है कि फरवरी की शुरुआत में कंपनी इंस्टाग्राम नेविगेशन में बदलाव कर रहा है। इससे यूजर्स को कॉन्टैक्ट शेयर करने और अपने दोस्तों और इंटरेस्ट के साथ कनेक्ट करने में आसानी होगी।
द इंफॉर्मेशन की एक पिछली रिपोर्ट ने सुझाव दिया था कि इंस्टाग्राम अपनी शॉपिंग सुविधाओं में कटौती करना चाह रहा है। इसका मुख्य कारण यह था कि कंपनी अपने ई-कॉमर्स बिजनेस के बजाय अपने एडर्वजटाइजमेंट बिजनेस पर फोकस करना चाहती है।
बता दें कि Instagram ने पहली बार 2018 में शॉपिंग सुविधाओं की घोषणा की थी। कोरोना वायरस महामारी के दौरान, Instagram ने बिजनेस के लिए अधिक खरीदारों को लुभाने के लिए और अधिक सुविधाएं जोड़ी।
टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की लेटेस्ट खबरों के लिए आप हमें व्हाट्सऐप चैनल, फेसबुक, यूट्यूब और X, पर फॉलो करें।Author Name | Mona Dixit
Select Language