Written By Ajay Verma
Published By: Ajay Verma | Published: May 31, 2023, 03:26 PM (IST)
दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने यात्रियों की सुविधा के लिए व्हाट्सऐप टिकट बुकिंग सेवा शुरू की है। इस सर्विस के तहत यात्री व्हाट्सऐप पर ही क्यूआर बेस्ड टिकट खरीद सकेंगे और उन्हें टिकट खरीदने के लिए काउंटर या टोकन मशीन की लंबी लाइन में नहीं लगना पड़ेगा और न ही स्मार्ट कार्ड रिचार्ज कराने की जरूरत पड़ेगी। हालांकि, इस सेवा को अभी सिर्फ एयरपोर्ट लाइन के लिए शुरू किया गया है। और पढें: WhatsApp यूजर्स के लिए आ रहा नया फीचर, स्टेटस में जल्द जोड़ पाएंगे रिएक्शन स्टिकर
डीएमआरसी का कहना है कि व्हाट्सऐप बेस्ड टिकट सर्विस के आने से यात्री समय पर एयरटपोर्ट पहुंच जाएंगे और उन्हें लंबी लाइनों में नहीं लगना पड़ेगा। इससे पहले इस सर्विस को बैंगलोर मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BMRCL), मुंबई मेट्रो, पुणे मेट्रो, LएंडT मेट्रो रेल हैदराबाद, और चेन्नई मेट्रो रेल लिमिटेड (CMRL) के जारी किया जा चुका है। और पढें: WhatsApp के इंटरफेस में हुआ बड़ा बदलाव, Liquid Glass डिजाइन वाला आया अपडेट
Further enhancing travel experience for its commuters in an easy to navigate digital mode, Delhi Metro today introduced ‘WhatsApp based Ticketing Service’ for travel on Airport Express Line. This was launched by Dr. Vikas Kumar, MD/DMRC in presence of other senior officials. pic.twitter.com/MjJcHU3moS
और पढें: WhatsApp के Meta AI को टक्कर देने जल्द आ रहा है Arattai में Zia AI, Zoho CEO मणि वेंबु ने दी बड़ी जानकारी
— Delhi Metro Rail Corporation I कृपया मास्क पहनें😷 (@OfficialDMRC) May 30, 2023
डीएमआरसी के MD Dr Vikas Kumar ने कहा कि व्हाट्सऐप टिकट बुकिंग सर्विस को एयरपोर्ट लाइन के लिए जारी कर दिया गया है, जिसे ऑरेंज मेट्रो लाइन के नाम से भी जाना जाता है। उन्होंने आगे कहा कि इस सेवा का उपयोग करने के लिए व्हाट्सऐप चैटबॉट के नंबर पर मैसेज भेजना होगा और इसके बाद ही टिक बुक की जा सकेगी। इस सर्विस के माध्यम से मेट्रो में यात्रा करना काफी आसान हो जाएगा।
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि व्हाट्सऐप टिक बुक सेवा के तहत यात्री एक बार केवल छह टिकट बुक कर सकते हैं। व्हाट्सऐप द्वारा बुक किया गया टिकट एक दिन तक वैलिड रहेगा और यात्रियों को 65 मिनट में अपनी यात्रा पूरी करनी होगी।