Written By Ashutosh Ojha
Published By: Ashutosh Ojha | Published: Nov 06, 2025, 05:22 PM (IST)
BGMI Drops Campaign 2025
भारत के सबसे फेमस मोबाइल गेम्स में से एक Battlegrounds Mobile India (BGMI) ने हाल ही में ‘BGMI Drops’ नाम से एक नया और दिलचस्प एड कैंपेन लॉन्च किया है। यह कैंपेन BGMI और Talented India के सहयोग से तैयार किया गया है। इस कैंपेन की खासियत यह है कि यह भारत के सबसे पुराने Ads ट्रिक्स में से एक सुरोगेट एड्स (जहां ब्रांड अपने असली प्रोडक्ट को छुपाकर कुछ और दिखाते हैं) को पूरी तरह मजाकिया अंदाज में पेश करता है, लेकिन यहां BGMI ने इसे उल्टा कर दिया है गेम को छुपाने के बजाय, उसने मजाकिया ढंग से उसे खुले तौर पर दिखाया है। यह कैंपेन खास तौर पर मेम्स, सटायर और सोशल मीडिया कल्चर को समझने वाले युवाओं के लिए बनाया गया है।
इस कैंपेन में BGMI के फेमस गेम एलिमेंट्स को फेक FMCG प्रोडक्ट्स यानी काल्पनिक ब्रांड्स में बदला गया है। इनमें तीन मुख्य प्रोडक्ट शामिल हैं BGMI Energy Drink, BGMI Helmet और BGMI OnlyPans। इन तीनों प्रोडक्ट्स के लिए अलग-अलग मजेदार Ads बनाए गए हैं, जो पुराने भारतीय टीवी Ads की स्टाइल में शूट किए गए हैं। इन वीडियोज में पुरानी ऐड इंडस्ट्री का नॉस्टेल्जिया, हास्य (comedy) और क्रिएटिव मीम्स का शानदार मिश्रण देखने को मिलता है। पहले ही वीडियो को लॉन्च के 24 घंटे में करीब 40 लाख व्यूज मिल चुके हैं, जो दिखाता है कि यह कैंपेन युवाओं के दिलों को छू रहा है।
इस कैंपेन को Akimbo (Mandakini Menon और Bopanna MG) ने डायरेक्ट किया है और इसे Potli Baba Mediahouse ने प्रोड्यूस किया है। इसके साथ ही BGMI ने एक स्पेशल वेबसाइट (trybgmi.com) भी लॉन्च की है, जहां फैंस इन फेक प्रोडक्ट्स को ‘शॉप’ कर सकते हैं, हिडन जोक्स ढूंढ सकते हैं और इस पूरी डिजिटल मस्ती का हिस्सा बन सकते हैं। BGMI इंडिया के मार्केटिंग डायरेक्टर सृंजॉय दास के अनुसार, ‘BGMI हमेशा से भारत की पॉप कल्चर का हिस्सा रहा है। इस बार हमने अपने यूजर्स की भाषा में बात की है, यानी मेम्स और इंटरनेट ह्यूमर में। ये सिर्फ Ads नहीं, बल्कि एक ऐसा अनुभव है जो लोगों को इसमें शामिल होने के लिए आमंत्रित करता है।’
Talented India की टीम का कहना है कि यह कैंपेन पुराने एड्स के उलट है। जहां पुराने सुरोगेट Ads अपने असली मकसद को छुपाते थे, वहीं BGMI Drops उसे खुलकर सामने लाता है। निर्देशक मंदाकिनी और बोपन्ना ने बताया कि उन्होंने इन वीडियोज को इस तरह बनाया है जैसे 90 के दशक के विज्ञापन दोबारा आ गए हों, चमकदार, मजेदार और हल्के-फुल्के अंदाज में। कुल मिलाकर BGMI Drops एक ऐसा डिजिटल कैंपेन है जो नॉस्टेल्जिया, मीम कल्चर और फैंस की भागीदारी को एक साथ जोड़ता है। यह सिर्फ एक मार्केटिंग चाल नहीं, बल्कि एक ऐसा पॉप-कल्चर मोमेंट है जो दिखाता है कि 2025 में सबसे अच्छे कैंपेन वही हैं जो दर्शकों को मजाक का हिस्सा बना दें।