comscore

JioCinema नहीं रहेगा FREE, 28 मई के बाद से कॉन्टेंट देखने के लिए देना पड़ेगा चार्ज!

JioCinema जल्द ही अपने प्लेटफॉर्म पर 100 से ज्यादा नई फिल्मों और टीवी शो को एड करने की प्लानिंग कर रहा है। इन शो को देखने के लिए कंपनी नया सब्सक्रिप्शन प्लान लेकर आ सकती है।

Published By: Manisha | Published: Apr 17, 2023, 12:57 PM (IST)

  • whatsapp
  • twitter
  • facebook

Highlights

  • JioCinema पर आ सकता है नया सब्सक्रिप्शन प्लान
  • JioCinema इस साल IPL 2023 हुआ स्ट्रीम
  • 28 मई के बाद जियोसिनेमा पर कॉन्टेंट देखने के लिए देने पड़ सकते हैं पैसे
  • whatsapp
  • twitter
  • facebook

JioCinema पर इस साल IPL 2023 की डिजिटल स्ट्रीमिंग की जा रही है। जियोसिनेमा बिल्कुल फ्री वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म है, ऐसे में क्रिकेट लवर्स इस प्लेटफॉर्म पर बिना कुछ खर्च किए बिल्कुल फ्री आईपीएल मैचों का मजा ले पा रहे हैं। हालांकि, जल्द ही जियोसिनेमा अपने यूजर्स को जोर का झटका देने वाला है। जी हां, हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान कंपनी ने संकेत दिए हैं कि वह जल्द ही जियोसिनेमा ऐप एक्सेस पर चार्ज लगाने वाले हैं। ऐसे में यूजर्स को इस ऐप पर कॉन्टेंट स्ट्रीम करने के लिए पैसे देने पड़ेंगे। आइए जानते हैं सभी डिटेल्स। news और पढें: 90's के 8 डरावने टीवी शो, डर से उड़ जाती थी रातों की नींद

Reliance मीडिया और कंटेंट बिजनेस की प्रेसिडेंट ज्योति देशपांडे (Jyoti Deshpande) ने हाल ही में Bloomberg को दिए एक इंटरव्यू में संकेत दिए कि JioCinema आने वाले समय में यूजर्स से कॉन्टेंट स्ट्रीमिंग के लिए पैसे चार्ज करने वाला है। उन्होंने इंटरव्यू के दौरान यह भी जानकारी दी कि JioCinema जल्द ही अपने प्लेटफॉर्म पर 100 से ज्यादा नई फिल्मों और टीवी शो को एड करने की प्लानिंग कर रहा है। हालांकि, यह नई स्ट्रेटेजी आईपीएल 2023 खत्म होने के बाद से लागू होगी। news और पढें: Jio Cinema की बेस्ट वेब सीरीज, क्लाइमैक्स से उड़ जाएंगे होश

आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस साल आयोजित IPL 2023 भी 28 मई 2023 तक खेला जाएगा। ऐसे में जियोसिनेमा ऐप पर इस साल का आईपीएल आप फ्री में देख सकते हैं। हालांकि, 28 मई के बाद कंपनी नई प्राइसिंग स्ट्रेटजी पेश करने वाली है।

Jio अब ओटीटी प्लेटफॉर्म Netflix, Amazon Prime Video और Disney Plus Hotstar को कड़ी चुनौती देने की तैयारी कर रहा है। ऐसे में कंपनी इन ओटीटी प्लेटफॉर्म की तरह अपना नया सब्सक्रिप्शन प्लान लेकर आ सकती है, जिसमें यूजर्स को एक्सक्लूसिव कॉन्टेंट का एक्सेस मिलेगा। फिलहाल जियोसिनेमा ऐप का सब्सक्रिप्शन चार्ज कितना होगा यह अभी तय होना रहता है।

IPL के दौरान JioCinema ने तोड़े रिकॉर्ड्स

IPL 2023 की डिजिटल राइट्स खरीदने वाली कंपनी Reliance Jio ने व्यूअरशिप रिकॉर्ड बनाया है। JioCinema ऐप के जरिए IPL 2023 के पहले वीकेंड पर 1.47 बिलियन (147 करोड़) वीडियो व्यूज रिकॉर्ड किया गया। यही नहीं, JioCinema ऐप डाउनलोड करने वाले यूजर्स की संख्या भी तेजी से बढ़ी है। इस ऐप को 50 मिलियन यानी 5 करोड़ बार डाउनलोड किया गया है। Viacom18 ने बताया कि पिछले साल के मुकाबले इस बार ज्यादा लोग डिजिटली IPL को देख रहे हैं।