comscore
23 Feb, 2024 | Friday
ट्रेंडिंग : Auto NewsBest Recharge PlaniPhone 15Social Media AddictionChandrayaan 3

Royal Enfield Bullet का मिलिट्री एडिशन भारत में लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

Royal Enfield Bullet के मिलिट्री एडिशन को भारत में पेश किया गया है। इसके फ्यूल टैंक पर हाथ से स्ट्राइप बनाई गई है। इसके फीचर्स और कीमत जानने के लिए नीचे पढ़ें।

Edited By: Ajay Verma

Published: Jan 24, 2024, 04:43 PM IST

Bullet
Bullet

Story Highlights

  • Royal Enfield Bullet का मिलिट्री एडिशन लॉन्च हो गया है।
  • इस बाइक के फ्यूल टैंक पर सिल्वर स्ट्राइप हैं।
  • इसमें स्टैडर्ड मॉडल वाला इंजन मिलता है।

Royal Enfield Bullet का मिलिट्री एडिशन भारत में लॉन्च हो गया है। यह वेरिएंट बाजार में मौजूद बेस मॉडल से महंगा है। इसके फ्यूल टैंक पर हाथ से स्ट्राइप बनाई गई हैं, जो कि सिल्वर कलर की हैं। हालांकि, इसके फीचर्स और इंजन में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। आपको बता दें कि ऑटो ब्रांड रॉयल एनफील्ड ने बुलेट 350 2023 मॉडल को पिछले साल सितंबर में लॉन्च किया था।

डिजाइन और फीचर्स

रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 मिलिट्री एडिशन का डिजाइन स्टैंडर्ड वेरिएंट जैसा है। इसमें लंबे फेंडर के साथ बदला हुआ फ्यूल टैंक दिया गया है। साथ ही सीट में भी थोड़ा बहुत बदलाव किया गया है। कंफर्टेबल राइडिंग के लिए बाइक के फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क और रियर में डुअल शॉक अब्जार्बर मिलते हैं। इसमें सिंगल-चैनल ABS और डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। बाइक में डिजिटल-एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और यूएसबी चार्जिंग पोर्ट भी है।

बाइक का इंजन

कंपनी ने नई बुलेट में 349cc का सिंगल सिलेंडर इंजन मिलता है, जो 6,100rpm पर 20.2bhp की पावर और 4,000rpm पर 27Nm टॉर्क पैदा करता है। इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। इसके अलावा, बाइक में गोल आकार का हेडलैंप और 3डी लोगो भी लगा है।

कितनी है कीमत

रॉयल एनफील्ड बुलेट के लेटेस्ट मिलिट्री एडिशन की कीमत 1.79 लाख रुपये रखी गई है। यह एडिशन दो कलर ऑप्शन ब्लैक और रेड में मिलता है। इस बाइक को आधिकारिक स्टोर पर जाकर बुक किया जा सकता है।

Royal Enfield Shotgun 650 की डिटेल

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ऑटो ब्रांड रॉयल एनफील्ड ने इस महीने की शुरुआत में शॉटगन 650 (Shotgun 650) बाइक को भारत में लॉन्च किया था। इस बाइक की कीमत 3,59,430 रुपये से शुरू होती है। इसमें एलईडी हेडलैंप, डिस्क ब्रेक, डुअल-चैनल ABS और 18 इंच का वील है, जबकि रियर में 19 इंच का वील मिलता है। इसमें ट्विन शॉक रियर अब्जॉर्बर, डिजिटल-एनालॉग क्लस्टर और ट्रिपल नेविगेशन पॉड दिया गया है। इसकी लंबाई 2170 एमएम, चौड़ाई 820 एमएम और हाइट 1105 एमएम है।

शॉटगन बाइक में 648सीसी का ट्विन 4 स्टोक एसओएचसी एयर कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 46.3 एचपी की पावर और 52.3 एनएम का पिक टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है।

टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की लेटेस्ट खबरों के लिए आप हमें व्हाट्सऐप चैनल, फेसबुक, यूट्यूब और X, पर फॉलो करें।

Author Name | Ajay Verma

STAY UPDATED WITH OUR NEWSLETTER

Select Language