comscore
23 Feb, 2024 | Friday
ट्रेंडिंग : Auto NewsBest Recharge PlaniPhone 15Social Media AddictionChandrayaan 3

Citroen eC3 Shine भारत में लॉन्च, सिंगल चार्ज में चलेगी 320 किलोमीटर

Citroen eC3 Shine को बाजार में पेश किया गया है। इस इलेक्ट्रिक हैचबैक में एडवांस फीचर्स दिए गए हैं, जिससे बेहतर राइडिंग अनुभव मिलता है। इसके अलावा, नई कार में दमदार मोटर और तगड़ी बैटरी दी गई है। इसका मुकाबला Tata Punch EV और Tiago EV से होगा।

Edited By: Ajay Verma

Published: Jan 25, 2024, 02:35 PM IST

Citroen eC3 Shine
Citroen eC3 Shine

Story Highlights

  • Citroen eC3 Shine को बाजार में पेश कर दिया गया है।
  • इस कार में एडवांस फीचर्स मिलते हैं।
  • इससे ata Punch EV और Tiago EV को टक्कर मिलेगी।

Citroen eC3 Shine Launched: कार निर्मता कंपनी सिट्रोन ने अपनी पॉपुलर हैचबैक सिट्रोन सी3 के टॉप-स्पेक वेरिएंट को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस मॉडल का नाम eC3 Shine है। इसमें ग्राहकों को मौजूदा मॉडल के मुकाबले अधिक एडवांस फीचर्स मिलेंगे। इससे भारतीय बाजार में Tata Punch EV और Tiago EV जैसी इलेक्ट्रिक कार्स को तगड़ी चुनौती मिलेगी। आइये नीचे खबर में विस्तार से जानते हैं सिट्रोन सी3 के नए मॉडल के फीचर्स और कीमत के बारे में…

Citroen eC3 Shine में क्या है नया ?

सिट्रोन ने सी3 हैचबैक के टॉप-मॉडल में 15 इंच के डायमंड-कट अलॉय वील और एडजस्टेबल विंग मिरर दिए गए हैं। इस कार में रियर पार्किंग कैमरा दिया गया है। फ्रंट व रियर में फॉक्स स्किड प्लेट के साथ लेदर का स्टीयरिंग व्हील मिलता है। इसके अलावा, सिट्रोन ईसी3 शाइन में एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट करने वाला 10.2 इंच का इंफोटेनमेंट डिस्प्ले भी है। मनोरंजन के लिए नई इलेक्ट्रिक हैचबैक में 4-स्पीकर वाला म्यूजिक सिस्टम भी दिया गया है।

Citroen eC3 Shine में क्रूज कंट्रोल, Rain Sensing वाइपर, पावर टेलगेट, कूल्ड ग्लव बॉक्स और ऑटो डिमिंग आईआरवीएम मौजूद है, जिससे बेहतर राइडिंग एक्सपीरियंस मिलेगा।

बैटरी और मोटर

फ्रेंच ऑटोमेकर सिट्रोन ने eC3 Shine में 29.2kWh की बैटरी के साथ इलेक्ट्रिक मोटर दी है, जो 56bhp की पावर और 143Nm टॉर्क जनरेट करती है। यह कार 6.8 सेकेंड में 60 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ती है। इसकी रेंज 320 किलोमीटर है। इसकी मोटर व बैटरी पर 5 साल/1,00,000 किलोमीटर और 7 साल/1,40,000 किलोमीटर की वारंटी मिलती है।

इलेक्ट्रिक कार की कीमत

1. eC3 Shine, कीमत 13.20 लाख
2. eC3 Shine vibe pack, कीमत 13.35 लाख
3. eC3 Shine dual-tone, कीमत 13.35 लाख
4. eC3 Shine dual-tone vibe pack, कीमत 13.50 लाख

ऑटो ब्रांड सिट्रोन ने पिछले सितंबर में C3 Aircross एसयूवी को भारतीय बाजार में उतारा था। इस एसयूवी में 1.2 लीटर का पेट्रोल टर्बो इंजन मिलता है। यह इंजन 109bhp की पावर और 190Nm पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। फीचर्स पर नजर डालें, तो सी3 एयरक्रॉस में 7 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है।

इसमें एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट करने वाला 10 इंच का टच कंसोल दिया गया है। सुरक्षा के लिए एसयूवी में डुअल-एयरबैग के साथ-साथ ABS, EBD, ESC और हिल-होल्ड कंट्रोल का सपोर्ट मिलता है। वहीं, यह 18.5 kmpl का माइलेज देती है।

टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की लेटेस्ट खबरों के लिए आप हमें व्हाट्सऐप चैनल, फेसबुक, यूट्यूब और X, पर फॉलो करें।

Author Name | Ajay Verma

STAY UPDATED WITH OUR NEWSLETTER

Select Language