comscore
07 Feb, 2024 | Wednesday
ट्रेंडिंग : Auto NewsBest Recharge PlaniPhone 15Social Media AddictionChandrayaan 3

X (Twitter) में आ रहा ऑडियो और वीडियो कॉल फीचर, लेकिन इसमें है एक 'खेल'!

X (Twitter) पर जल्द ही नया ऑडियो और वीडियो कॉल (Audio and Video calls feature) फीचर आने वाला है। हालांकि, यह फीचर कंपनी केवल X Premium सब्सक्राइबर्स के लिए पेश कर सकती है। जानें डिटेल।

Edited By: Manisha

Published: Sep 25, 2023, 09:11 PM IST

Story Highlights

  • X (Twitter) पर आ रहा ऑडियो और वीडियो कॉल फीचर
  • X Premium सब्सक्राइबर्स को मिल सकता है यह कॉलिंग फीचर
  • प्रीमियम सब्सक्राइबर्स को मिलते हैं कई एक्सक्लूसिव फीचर्स

X (Twitter) प्लेटफॉर्म जल्द ही अपने यूजर्स के लिए कई नए फीचर्स लेकर आने वाला है। पिछले ही दिनों एक्स सीईओ Linda Yaccarino ने कंफर्म किया था कि जल्द ही प्लेटफॉर्म पर यूजर्स को ऑडियो और वीडियो कॉल का एक्सपीरियंस मिलने वाला है। इस खबर के बाद से ही एक्स यूजर्स इस नए फीचर के लिए काफी एक्साइटेड हैं। हालांकि, लेटेस्ट लीक रिपोर्ट में इस ऑडियो और वीडियो कॉल फीचर से जुड़ी एक बड़ी जानकारी सामने आई है। लीक की मानें, तो एक्स प्लेटफॉर्म पर आने वाला यह कॉलिंग फीचर केवल X Premium सब्सक्राइबर्स तक सीमित होगा।

Chris Messina नाम के यूजर ने लेटेस्ट अपडेट के साथ जानकारी दी है कि X (Twitter) प्लेटफॉर्म पर आने वाला ऑडियो और वीडियो कॉलिंग फीचर केवल Premium सब्सक्राइबर्स को ही उपलब्ध होगा। दरअसल, उन्हें यह जानकारी X App कोड के जरिए प्राप्त हुई है।

कोड से जानकारी मिली है कि एक्स प्लेटफॉर्म पर वेरिफाइड यूजर्स ही ऑडियो और वीडियो कॉल कर सकेंगे। उन्हें इसके लिए ऑप्ट-इन का ऑप्शन प्राप्त होगा, जिसे ऑन करने के बाद वह अन्य वेरिफाइड यूजर्स की कॉल्स एक्स प्लेटफॉर्म पर रिसीव कर पाएंगे।

कोड की अन्य लाइन के जरिए जानकारी मिलती है कि ऑडियो और वीडियो कॉल एक प्रीमियम फीचर है। इस फीचर का लाभ लेने के लिए यूजर्स को X Premium का सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा।

X Premium सब्सक्रिप्शन

आपको बता दें, पहले प्रीमियम सब्सक्रिप्शन को Twitter Blue के नाम से जाता जाता था। हालांकि, ट्विटर का नाम बदलने के बाद इसके सब्सक्रिप्शन प्लान का नाम भी एक्स प्रीमियम हो गया। बता दें, यह माइक्रो ब्लॉगिंग साइट का एक पेड सब्सक्रिप्शन है, जिसमें यूजर्स को वेरिफाइड ब्लू टिक के साथ कई एक्सक्लूसिव फीचर्स प्राप्त होते हैं। फीचर्स की बात करें, तो इसमें एडिट पोस्ट, कम विज्ञापन, ऐड रेवेन्यू, लंबे पोस्ट, लंबी वीडियो व हाइलाइट पोस्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं। अब इसमें जल्द ही ऑडियो और वीडियो कॉलिंग की सुविधा भी शामिल होने वाली है।

टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की लेटेस्ट खबरों के लिए आप हमें व्हाट्सऐप चैनल, फेसबुक, यूट्यूब और X, पर फॉलो करें।

Author Name | Manisha

STAY UPDATED WITH OUR NEWSLETTER

Select Language