
ट्विटर (Twitter) के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने इस साल अप्रैल में ट्विटर वेरिफाइड अकाउंट्स को प्रायरिटी देने के साथ कंटेंट क्रिएटर्स के लिए मॉनिटाइजेशन व सब्सक्रिप्शन सेवा का ऐलान किया था। अब मस्क ने दोबारा कंटेंट क्रिएटर्स को ध्यान में रखकर अहम अनाउंसमेंट की है।
एलन मस्क ने ट्वीट कर कहा कि आने वाले हफ्तों में कंटेंट क्रिएटर्स को उनके ट्वीट रिप्लाई में दिखने वाले ऐड (विज्ञापन) के बदले पैसे दिए जाएंगे। यह पेमेंट उन ही यूजर को दी जाएगी, जिनके अकाउंट वेरिफाइड होंगे। इसके लिए 5 मिलियन डॉलर की राशि तय की गई है। इसके अलावा, मस्क अपकमिंग फीचर से जुड़ी किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी है।
In a few weeks, X/Twitter will start paying creators for ads served in their replies. First block payment totals $5M.
Note, the creator must be verified and only ads served to verified users count.
— Elon Musk (@elonmusk) June 9, 2023
ट्विटर इस वक्त अपने प्लेटफॉर्म को बेहतर बनाने के लिए नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जिससे यूजर प्लेटफॉर्म पर फेक वीडियो और फोटो को आसानी से पहचान सकेंगे। कंपनी ट्वीट कर बताया कि नोट्स फॉर मीडिया फीचर को लाने की तैयारी चल रही है। इस फीचर से प्लेटफॉर्म पर गलत जानकारी देने वाली इमेज व वीडियो को हटाने में मदद मिलेगी।
From AI-generated images to manipulated videos, it’s common to come across misleading media. Today we’re piloting a feature that puts a superpower into contributors’ hands: Notes on Media
Notes attached to an image will automatically appear on recent & future matching images. pic.twitter.com/89mxYU2Kir
— Community Notes (@CommunityNotes) May 30, 2023
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर ने हाल ही में ट्वीट एडिट करने की समय सीमा बढ़ाई है। इस अपडेशन के बाद अब यूजर अपने ट्वीट को 30 मिनट की बजाय 1 घंटे के भीतर एडिट कर सकते हैं, लेकिन इस सुविधा को अभी तक नॉन-प्राइम मेंबर्स के लिए रोलआउट नहीं किया गया है।
बता दें कि पिछले महीने लिंडा याकारिनो (Linda Yaccarino) को ट्विटर का नया सीईओ बनाया गया था। लिंडा ने इस पद मिलने की खुशी में ट्वीट कर मस्क का धन्यवाद किया। उन्होंने लिखा कि मैं आपके विजन से प्रेरित हूं। इस कारोबार को ट्रांसफॉर्म करने के लिए बेहद उत्साहित हूं।
इससे पहले ट्विटर ने अपने लोगो को चेंज किया था। इस बदलाव के बाद यूजर को चिड़िया की जगह डॉगी दिख रहा था। हालांकि, अब कंपनी दोबारा नीली चिड़िया का लोगो वापस ले आई है।
टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की लेटेस्ट खबरों के लिए आप हमें व्हाट्सऐप चैनल, फेसबुक, यूट्यूब और X, पर फॉलो करें।Author Name | Ajay Verma
Select Language