comscore
26 Feb, 2024 | Monday
ट्रेंडिंग : Auto NewsBest Recharge PlaniPhone 15Social Media AddictionChandrayaan 3

iPhone SE 4 में मिलेगी iPhone 14 वाली बड़ी बैटरी, कई फीचर्स लीक

Apple iPhone SE 4 की नई जानकारी सामने आई है। कंपनी अपने इस सस्ते iPhone में पिछले साल लॉन्च हुए iPhone 14 वाली बैटरी का इस्तेमाल करेगी।

Edited By: Harshit Harsh

Published: Dec 07, 2023, 08:19 PM IST

iPhone-SE-4
iPhone-SE-4

Story Highlights

  • Apple iPhone SE 4 की नई लीक सामने आई है।
  • एप्पल का यह फोन बड़ी बैटरी के साथ आएगा।
  • इसमें iPhone 14 वाली बैटरी मिल सकती है।

Apple iPhone SE 4 से जुड़ी एक और नई लीक सामने आई है। एप्पल का यह सस्ता आईफोन अगले साल की पहली छमाही में लॉन्च किया जा सकता है। यह 2022 में लॉन्च हुए iPhone SE 3 का अपग्रेड मॉडल होगा। एप्पल ने इस साल इस सीरीज का आईफोन नहीं उतारा था। iPhone SE (2024) में पिछले साल आए iPhone 14 जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल का यह बजट आईफोन बड़ी बैटरी के साथ आ सकता है। इसके अलावा इसमें A16 Bionic चिपसेट भी दिया जा सकता है। इसका एक प्रोटोटाइप रिवील हुआ है, जिसमें इसकी बैटरी की डिटेल पता चली है।

iPhone SE 4 में बड़ी बैटरी

MacRumors की रिपोर्ट की मानें तो iPhone SE के चौथे जेनरेशन की बैटरी का कोडनेम DS9 है, जो iPhone 14 की बैटरी का फी है। इसके अलावा एप्पल के अपकमिंग बजट iPhone में A2863 बैटरी दिया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक, इसकी क्षमता 3,279mAh होगी। यह बैटरी इसके पिछले मॉडल iPhone SE 3 के 2,108mAh के मुकाबले बड़ी है। हालांकि, एप्पल अपने iPhone की बैटरी की क्षमता कभी रिवील नहीं करता है।

बैटरी के अलावा iPhone SE 4 (2024) में इस साल आए iPhone 15 Pro सीरीज की तरह एक्शन बटन भी मिलेगा। यहीं, एक रिपोर्ट यह भी आई है कि एप्पल अगले साल लॉन्च करने वाले iPhone 16 सीरीज में प्रोग्रामेबल बटन का इस्तेमाल करेगा। ऐसे में इनमें स्लाइडर बटन पहली बार हटाया जा सकता है। iPhone 15 सीरीज की तरह ही iPhone SE 4 में भी USB Type C चार्जिंग फीचर मिल सकता है।

भारत में बनेगी iPhone की बैटरी!

Apple से जुड़ी एक और खबर से मुताबिक, कंपनी चीन से निर्भरता कम करने के लिए iPhone 16 की बैटरी को भारत से इंपोर्ट करेगा। रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल की अपकमिंग फ्लैगशिप सीरीज के लिए कंपनी अपने सप्लायर को भारत में मैन्यूफैक्चरिंग यूनिट लगाने के लिए कह चुका है। एप्पल आईफोन की बैटरी चीन के Desay और ताइवान के Simplo Technology बनाते हैं। इन दोनों कंपनियों को भारत में अपने प्लांट लगाने के लिए एप्पल कह चुका है।

आईफोन के प्रोडक्शन में चीन का शेयर 44 से 47 प्रतिशत तक था, जो 2021 में घटकर 36 प्रतिशत रह गया। अमेरिका और चीन के बीच चल रहे ट्रेड वॉर की वजह से एप्पल को नुकसान उठाना पड़ता है। कंपनी के प्रोडक्ट का सप्लाई चेन भी इससे प्रभावित होता है। एप्पल इसलिए भारत में अपना प्रोडक्शन बढ़ाने की तैयारी कर रही है।

टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की लेटेस्ट खबरों के लिए आप हमें व्हाट्सऐप चैनल, फेसबुक, यूट्यूब और X, पर फॉलो करें।

Author Name | Harshit Harsh

STAY UPDATED WITH OUR NEWSLETTER

Select Language