comscore
29 Jan, 2024 | Monday
ट्रेंडिंग : Auto NewsBest Recharge PlaniPhone 15Social Media AddictionChandrayaan 3

Bajaj Pulsar N160: नए अवतार में आएगी पलसर एन160, मिलेंगे अपडेटेड फीचर्स!

Bajaj Pulsar N160 नए अवतार में आने वाली है। इस मॉडल की कई इमेज लीक हो गई हैं। इनसे क्लस्टर का पता चला है। हालांकि, अभी तक बाइक की लॉन्चिंग या फिर कीमत से जुड़ी किसी प्रकार की जानकारी नहीं मिली है।

Edited By: Ajay Verma

Published: Jan 29, 2024, 04:53 PM IST

BAJAJ
BAJAJ

Story Highlights

  • Bajaj Pulsar N160 नए अवतार में आने वाली है।
  • इस मॉडल की कई इमेज लीक हो गई हैं।
  • बाइक को टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा जा चुका है।

Bajaj Pulsar N160 का नया मॉडल भारतीय बाजार में आने वाला है। इस अपकमिंग बाइक को डीलर यार्ड में देखा गया है। आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। इससे पहले भी अपकमिंग बाइक को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इसकी कई तस्वीरें भी लीक हो चुकी हैं। इसके स्पेसिफिकेशन व फीचर्स से जुड़ी तमाम रिपोर्ट्स भी सामने आ चुकी हैं।

मिलेगा LCD इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर

जिगवील ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि Bajaj Pulsar N160 के नए वर्जन में मौजूदा मॉडल की तरह इनवर्टेड फोर्क नहीं मिलेंगे। अपकमिंग बाइक में LCD इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जाएगा, जो कॉल-एसएमएस अलर्ट सपोर्ट करेगा। इसमें बैटरी स्टेटस और सिग्नल स्ट्रेंथ जैसी जानकारी मिलेगी, लेकिन क्लस्टर में टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन की सुविधा नहीं दी जाएगी।

इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के नीचे स्पेस दिया गया है। इसमें ABS Error और Low Fuel Alert जैसे वॉर्निंग सिग्नल मिलेंगे। इसके अलावा, बाइक के लेफ्ट हैंडलबार में कई बटन दिए जाएंगे, जिनके जरिए राइडर अलग-अलग मोड ऑन कर पाएंगे।

इंजन डिटेल

Bajaj Pulsar N160 के नए मॉडल में मौजूदा वेरिएंट वाला 164.82 सीसी का सिंगल सिलेंडर, एयर-ऑइल कूल्ड इंजन दिया जा सकता है। यह 16पीएस की अधिकतम पावर और 14.65 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस बाइक में पांच-स्पीड गियरबॉक्स मिलेगा। इसमें राइडर की सुरक्षा के लिए एबीएस और डिस्क ब्रेक का सपोर्ट दिया जाएगा।

कितनी हो सकती है कीमत

बजाज पलसर एन160 के नए मॉडल की ऑफिशियल लॉन्च डेट और कीमत को लेकर किसी तरह की जानकारी अभी तक नहीं दी गई है। माना जा रहा है कि इस बाइक को फरवरी के मध्य या फिर अप्रैल की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। अपग्रेडेड मॉडल होने के कारण इसकी कीमत मौजूदा मॉडल से ज्यादा होगी, जो कि 1.33 लाख रुपये हो सकती है।

इलेक्ट्रिक स्कूटर से उठाया पर्दा

बता दें कि बजाज ने इस महीने की शुरुआत में Chetak के इलेक्ट्रिक प्रीमियम वेरिएंट को लॉन्च किया था। इस स्कूटर की कीमत 1.35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। इसमें पांच इंच की टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है। स्कूटर में सेल्फी कैंसिलिंग ब्लिंकर से लेकर इलेक्ट्रॉनिक हैंडल लॉक तक मिलता है। इसके अलावा, स्कूटर में 3.2kWh की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी 30 मिनट के चार्ज में 15.6 किलोमीटर तक चलती है।

टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की लेटेस्ट खबरों के लिए आप हमें व्हाट्सऐप चैनल, फेसबुक, यूट्यूब और X, पर फॉलो करें।

Author Name | Ajay Verma

STAY UPDATED WITH OUR NEWSLETTER

Select Language