
माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter ने पिछले साल ब्लू टिक प्राप्त करने के लिए सब्सक्रिप्शन पैकेज का ऐलान किया था। अब कंपनी प्लेटफॉर्म पर आने वाले विज्ञापनों की संख्या को कम करने के लिए अधिक कीमत वाले सब्सक्रिप्शन प्लान को रिलीज करने की प्लानिंग कर रही है। यह जानकारी कंपनी के नए मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने साझा की है।
एलन मस्क ने ट्वीट कर लिखा कि Twitter पर विज्ञापन की संख्या बहुत ज्यादा है और ये बहुत बड़े होते हैं। इनकी संख्या कम करने के लिए जल्द ज्यादा कीमत वाले सब्सक्रिप्शन प्लान को पेश किया जाएगा। जो यूजर इन प्लान को खरीदेंगे, उन्हें प्लेटफॉर्म पर एक भी विज्ञापन देखने को नहीं मिलेगा।
Also, there will be a higher priced subscription that allows zero ads
— Elon Musk (@elonmusk) January 21, 2023
सब्सक्रिप्शन प्लान से पहले मस्क ने ट्वीट कर जानकारी दी कि आने वाले अपडेट के बाद यूजर को प्लेटफॉर्म पर रिकमेंडेड ट्वीट्स नहीं मिलेंगे। लेकिन, उन्होंने यह जानकारी नहीं दी कि अपडेट को कब तक रोलआउट किया जाएगा।
कंपनी ने हाल ही में अपडेट जारी कर बुकमार्क फीचर को पेश किया है। यूजर इस फीचर की मदद से किसी भी ट्वीट को बुकमार्क कर सकेंगे। इसके अलावा कंपनी ट्रांसलेशन फीचर को भी रिलीज करने की तैयारी कर रही है, जिससे यूजर किसी भी ट्वीट को ट्रांसलेट कर सकेंगे।
बता दें कि ट्विटर ने पिछले साल अपने प्लेटफॉर्म पर नोट्स फीचर जोड़ा था। इस फीचर की मदद से यूजर ट्विटर पर लंबे पोस्ट ट्वीट कर सकेंगे। यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर 2,500 शब्दों के नोट्स 100 कैरेक्टर लिमिट वाले टाइटल के साथ पोस्ट करने की सुविधा मिलेगी। मल्टी-मीडिया फीचर को भी पेश किया गया था। इसकी मदद से यूजर प्लेटफॉर्म पर फोटोज और वीडियो को एक ही ट्वीट में ऐड करके शेयर कर सकते हैं।
टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की लेटेस्ट खबरों के लिए आप हमें व्हाट्सऐप चैनल, फेसबुक, यूट्यूब और X, पर फॉलो करें।Author Name | Ajay Verma
Select Language