comscore

Instagram को बता पाएंगे अपनी पसंद, अब मिलेगा Interested और Not Interested का ऑप्शन

Instagram अपने यूजर्स के लिए नए फीचर्स लाया है। यह उन्हें अधिक कंट्रोल देगा। अब वे ऐप को बता पाएंगे कि उन्हें किस प्रकार का कंटेंट पसंद है। साथ ही, क्रिएटर्स के लिए भी नया टूल आ रहा है।

Published By: Mona Dixit | Published: Jun 01, 2023, 10:40 AM (IST)

  • whatsapp
  • twitter
  • facebook

Highlights

  • Instagram पोस्ट पर अब दो नए ऑप्शन मिलेंगे।
  • क्रिएटर्स के लिए कंपनी एक नया टूल लेकर आ रही है।
  • ब्लॉग पोस्ट के जरिये कंपनी ने नए फीचर्स अनाउंस किए हैं।
techlusive.in Written By article news

Written By

  • whatsapp
  • twitter
  • facebook

Instagram अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को और भी बेहतर बनाने के लिए एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। यह यूजर्स को लोकप्रिय शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म पर अधिक कंट्रोल देगा। इंस्टाग्राम ने घोषणा की कि वह एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। साथ ही, क्रिएटर्स के लिए एक नया ट्रांसपेरेंसी टूल भी ला रहा है। आइये, डिटेल में जानते हैं। news और पढें: Instagram पर जमकर वायरल हो रहा है Video Collages फीचर, ऐसे बनाएं ऐसे चुटकियों में बनाएं, जानें प्रोसेस

Instagram New Feature

यूजर्स को अब इंस्टाग्राम में पोस्ट के साथ not interested और interested का ऑप्शन मिलेगा। अब जब यूजर्स रेकमेंडेड पोस्ट देखते हैं, तो वे एक नया Intersted बटन सिलेक्ट कर सकते हैं। यह ऐप को बताएगा कि वे आप इस प्रकार के और कमेंट देखना चाहते हैं। इतना ही नहीं, नए कंट्रोल ज्वाइन इंस्टाग्राम के वर्तमान पर्सनलाइज कंट्रोल में सुझाए गए पोस्टों के लिए Not Interested ऑप्शन भी शामिल है। आइये, इसके बारे में डिटेल में जानते हैं। news और पढें: Instagram Reels में अब देख सकेंगे अपने पसंद का कॉन्टेंट, आ गया नया 'Your Algorithm' टूल, ऐसे करें इस्तेमाल

कंपनी नई ट्रांसपेरेंसी नोटिफिकेशन के साथ भी एक्सपेरिमेंट कर रही है ताकि क्रिएटर्स को यह समझने में मदद मिल सके कि वॉटरमार्क के कारण रील्स जैसे कटेंट की पहुंच कब लिमिटेड हो सकती है। news और पढें: Instagram यूजर्स के लिए आया नया फीचर, शेयर कर पाएंगे पब्लिक स्टोरी

क्रिएटर्स को होगा यह फायदा

इंस्टाग्राम का कहना है कि नया फीचर क्रिएटर्स को यह समझने में मदद करेगा कि कुछ रील नॉन-फॉलोअर्स को क्यों नहीं दिखाईं जा रही हैं। हालांकि, इंस्टाग्राम ने यह नहीं बताया है कि वह किस प्रकार के वॉटरमार्क का जिक्र कर रहा है। उम्मीद है कि कंपनी TikTok कटेंट के बारे में बता रहा है, जिसे उसके प्लेटफॉर्म पर रीलों के तौर पर रीपोस्ट किया गया है।

ब्लॉग पोस्ट में बाताय गया यह

Instagram के हेड Adam Mosseri ने एक नए ब्लॉग पोस्ट में नए फीचर्स अनाउंस किए हैं।ऐप के एल्गोरिदम और रैंकिंग प्रक्रियाओं के आसपास ट्रांसपेरेंसी के संबंध में इंस्टाग्राम हेड एडम मोसेरी द्वारा पोस्ट किए गए नए ब्लॉग पोस्ट में सुविधाओं की घोषणा की गई थी।

पोस्ट में Mosseri ने बताया है कि यदि कोई यूजर क्रिएटर द्नारा शेयर किए गए चीजों में रुचि रखता है तो जितने प्राभावी ढंग से कंपनी आपका कंटेंट ऑडियंस को दिखाने में मदद करेगी, उतना ही वे प्लेटफॉर्म का यूज करेंगे।

साथ ही यह भी कहा कि उन्होंने सुना है कि कुछ लोग मानते हैं कि बेहतर रीच पाने के लिए आपको विज्ञापनों के लिए भुगतान करना होगा। कंपनी क्रिएटर्स को विज्ञापन खरीदने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए कंटेंट को दबाती नहीं हैं। सबसे अच्छा कंटेंट बनाने वाले और दूसरों को विज्ञापन बेचने वालों की रीच बढ़ाकर Instagram को अधिक आकर्षक बनाना एक बेहतर बिजनेस है।

नए ब्लॉग पोस्ट में डिटेल में बताया गया है कि ऐप के जरिये कंटेंट को कैसे रैंक कराया जाता है। ऐप आपकी एक्टिविटी के आधार पर आपके फीड को रैंक करता है। जैसे कि आपके द्वारा लाइक, शेयर, सेव या कमेंट किए गए पोस्ट।