comscore
06 Feb, 2024 | Tuesday
ट्रेंडिंग : Auto NewsBest Recharge PlaniPhone 15Social Media AddictionChandrayaan 3

Samsung Galaxy XCover 7 रग्ड स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Samsung Galaxy XCover 7 स्मार्टफोन भारत में लॉन्च हो चुका है। इस रग्ड स्मार्टफोन को ग्लोबली पहले ही पेश किया जा चुका है। फोन को दो एडिशन में लाया गया है। इसकी कीमत 30 हजार रुपये से कम है।

Edited By: Mona Dixit

Published: Feb 06, 2024, 03:55 PM IST

Samsung (5)
Samsung (5)

Story Highlights

  • Samsung Galaxy XCover 7 को दो एडिशन में लाया गया है।
  • सैमसंग के इस स्मार्टफोन में 6GB RAM दी गई है।
  • सैमसंग अपने इस रग्ड स्मार्टफोन को ग्लोबली लॉन्च कर चुका है।

Samsung Galaxy XCover 7 रग्ड स्मार्टफोन भारतीय बाजार में लॉन्च हो गया है। यह देश में कंपनी का पहले एंटरप्राइज फोकस्ड और रग्ड स्मार्टफोन है। स्मार्टफोन को ऐसे डिजाइन किया गया है कि वह एक्सट्रीम स्थितियों में सही से काम कर सके। यह हैंडसेट MIL-STD-810H द्वारा सर्टिफाइड है। जनवरी, 2024 में गैलेक्सी टैब एक्टिव 5 के साथ गैलेक्सी एक्सकवर 7 को ग्लोबली लॉन्च किया गया था। अब इस स्मार्टफोन ने भारतीय बाजार में एंट्री ले ली है।

Samsung Galaxy XCover 7 price in India

Samsung Galaxy XCover 7 स्मार्टफोन को भारत में दो एडिशन Standard और Enterprise में लॉन्च किया गया है। स्टैंडर्ड एडिशन की कीमत 27,208 रुपये और एंटरप्राइज की कीमत 27,530 रुपये है। इस स्मार्टफोन को सैमसंग के ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर से खरीदा जा सकता है।

इसके अलावा, कंपनी ग्राहकों को बल्क में ऑर्डर देने के लिए भी इनवाइट कर रहा है। इतना ही नहीं, रग्ड स्मार्टफोन के साथ कंपनी Knox Suite का 12 महीने के लिए सब्सक्रिप्शन भी ऑफर कर रही है।

फोन में मिल रहे दमदार फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो सैमसंग के इस स्मार्टफोन में MediaTek 6100+ प्रोसेसर दिया गया है। यह 5G को सपोर्ट करता है। रियर कैमरा को मल्टीपल बार कोड या QR कोड और सिग्नल को स्कैनिंग करने के लिए ऑप्टिमाइज किया गया है।

फोन में 6.6 इंच का TFT LCD Full HD+ डिस्प्ले दिया गया है। इसका रिफ्रेश रेट 60hz और आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। फोन Corning Gorilla Glass Victus+ प्रोटेक्शन के साथ लाया गया है। स्मार्टफोन में 6GB RAM के साथ 128GB इंटरनल स्टोरेज मिलता है। स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 1TB तक बढ़ाया जा सकता है।

फोन Android 14 पर बेस्ड OneUI पर रन करता है। फोटोग्राफी के लिए फोन के 50MP का मेन कैमरा और LED फ्लैश मिलता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के फोन के फ्रंट में 5MP का कैमरा दिया गया है।

इस फोन में 15W फास्ट चार्जिंग वाली बैटरी दी गई है। इसमें USB Type-C पोर्ट मिलता है। इसके अलावा, हैंडसेट Dolby Atmos, 3.5mm के ऑडियो जैक, डुअस सिम, WiFi 5 802.11a/b/g/n/ac, Wi-Fi Direct, Bluetooth 5.3 जैसे फीचर्स मिल रहे हैं। फोन को लॉक और अनलॉक करने के लिए इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की लेटेस्ट खबरों के लिए आप हमें व्हाट्सऐप चैनल, फेसबुक, यूट्यूब और X, पर फॉलो करें।

Author Name | Mona Dixit

STAY UPDATED WITH OUR NEWSLETTER

Select Language