21 Aug, 2025 | Thursday
ट्रेंडिंग : रिचार्ज प्लानInstagramAmazon Offerटिप्स एंड ट्रिक

Twitter के बाद बदली TweetDeck की पहचान, अब XPro नाम से जाना जाएगा यह प्लेटफॉर्म

Twitter ने हाल ही में ट्वीट का नाम बदला था। अब कंपनी ने TweetDeck का भी नाम चेंज करके XPro कर दिया है। हालांकि, इसके यूआरएल में अभी कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Published By: Ajay Verma

Published: Aug 02, 2023, 09:10 AM IST

twitter (3)

Story Highlights

  • Twitter ने TweetDeck का नाम बदलकर XPro रखा है।
  • कंपनी ने हाल ही में ट्वीट का नाम बदला था।
  • पिछले महीने ट्विटर के लोगो को नीली चिड़िया की जगह X से रिप्लेस किया गया था।

Twitter में बदलाव का सिलसिला जारी है। पिछले महीने के अंत में लोगो को नीली चिड़िया की जगह X से रिप्लेस किया गया। हाल ही में ट्वीट को पोस्ट किया गया। अब कंपनी ने TweetDeck का भी नाम बदलकर XPro कर दिया है, जो अब वेब पेज के टॉप पर दिखाई दे रहा है। हालांकि, इसके URL में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Tweetdeck में नहीं हुआ कोई बदलाव

ट्वीटडेक के नाम को छोड़कर उसमें और कोई बदलाव नहीं किया गया है। मीडिया रिपोर्ट की मानें, तो नया नाम अभी पूरी तरह से रोलआउट नहीं हुआ है। यूजर्स को लॉग-इन करने पर अब भी ‘A powerful, real-time tool for people who live on Twitter’ टैगलाइन लिखी दिखाई दे रही है।

ट्वीटडेक यूज करने के लिए देना होगा चार्ज

वर्तमान में ट्वीटडेक को फ्री में इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन हाल ही में आई कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि ट्विटर इस प्लेटफॉर्म के लिए जल्द सब्सक्रिप्शन प्लान लॉन्च करने की योजना बना रहा है। हालांकि, अभी तक ट्वीटडेक के सब्सक्रिप्शन प्लान को लेकर कोई ऑफिशियल अपडेट नहीं मिला है।

रेवेन्यू शेयरिंग प्रोग्राम हुआ शुरू

ट्विटर ने पिछले महीने अपने वेरिफाइड क्रिएटर्स के लिए रेवेन्यू शेयरिंग प्रोग्राम को शुरू किया था। इसके तहत अब क्रिएटर्स को ऐड के बदले पैसे दिए जाएंगे। इसके लिए क्रिएटर्स को ब्लू सब्सक्रिप्शन लेना होगा और पिछले तीन महीने के अंदर पोस्ट पर कम से कम 15 मिलियन इंप्रेशन होने चाहिए। इसके अलावा, 500 फॉलोअर्स भी होने चाहिए।

कंपनी का मानना है कि इससे क्रिएटर्स को बेहतर काम करने के लिए बढ़ावा मिलेगा। इससे ऐप भी बेहतर बनेगा।

प्रोफाइल व्यू के हिसाब से मिलेगा प्रॉफिट

ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने पिछले महीने एक यूजर के सवाल का जवाब देते हुए प्रोफाइल पेज व्यू के हिसाब से प्रोफिट शेयर करने की बात कही थी। उन्होंने कहा कि हम जल्द एड रेवेन्यू प्रोफाइल पेज व्यूज के हिसाब से प्रोफिट शेयर देंगे, जिससे पेआउट डबल होने की संभावना है।

टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की लेटेस्ट खबरों के लिए आप हमें व्हाट्सऐप चैनल, फेसबुक, यूट्यूब और X, पर फॉलो करें।

Author Name | Ajay Verma

Select Language