comscore
08 Feb, 2024 | Thursday
ट्रेंडिंग : Auto NewsBest Recharge PlaniPhone 15Social Media AddictionChandrayaan 3

Tata Tiago और Tigor के CNG AMT वेरिएंट लॉन्च, जानें कीमत

Tata Motors ने Tiago और Tigor के CNG AMT मॉडल लॉन्च कर दिए हैं। सभी मॉडल्स में समान इंजन मिल रहा है। कंपनी ने CNG AMT के कई वेरिएंट पेश किए हैं। इनकी प्री-बुकिंग शुरू हो गई है।

Edited By: Mona Dixit

Published: Feb 08, 2024, 01:58 PM IST

Tiago CNG
Tiago CNG

Story Highlights

  • Tata Motors ने Tiago और Tigor के CNG AMT मॉडल लॉन्च कर दिए हैं।
  • इन सभी मॉडल्स की प्री-बुकिंग शुरू हो गई है।
  • ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इन्हें प्री-बुक कर सकते हैं।

Tata Motors ने Tiago और Tigor के नए वेरिएंट लॉन्च कर दिए हैं। इन वरिएंट्स को CNG और AMT के साथ लाया गया है। Tata iCNG AMT मॉडल भारतीय बाजार में आने वाला पहला ऑटोमैटिक CNG पैसेंजर व्हीकल है। कंपनी इन लोगों के लिए अच्छा ऑप्शन लेकर आई है, जो CNG के साथ ऑटोमैटिक चाहते हैं। इन दोनों कारों की कीमत और सभी स्पेसिफिकेशन जानने के लिए नीचे पढ़ें।

Tata Tiago and Tigor CNG AMT price in india

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Tata Tiago CNG AMT को तीन वेरिएंट में लाया गया है। इसमें XTA CNG, XZA+ CNG और XZA NRG शामिल हैं। वहीं, Tigor iCNG AMT को कंपनी ने दो वेरिएंट XZA CNG और XZA+ CNG में लॉन्च किया है।

XTA वेरिएंट की कीमत 7.90 लाख रुपये, XZA+ CNG की कीमत 8.80 लाख रुपये, XZA NRG की कीमत 8.79 लाख रुपये और XZA+ DT की कीमत 8,89 लाख रुपये है।

Tigor iCNG AMT के XZA CNG की कीमत 8.84 लाख रुपये और XZA+ CNG की कीमत 9.54 लाख रुपये है। ये सभी कीमतें एक्स-शोरुम दिल्ली की हैं। लोग इसे कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्री-बुक कर सकते हैं। प्री-बुकिंग के समय उन्हें मात्र 21 हजार रुपये देने होंगे।

इसके अलावा, कंपनी ने Tiago को एक नए कलर ऑप्शन Tornado Blue में पेश किया है। वहीं, Tigor को Grassland Beige और Meteor Bronze में लाया गया है।

कार का दमदार इंजन

CNG किट देने के अलावा, कंपनी ने इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है। कार में वही 1.2 लीटर की तीन-सिलेंडर वाला नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन मिलता है। पेट्रोल पर चलने पर यह इंजन 86 bhp का पावर और 113 Nm का टॉर्क देता है। CNG का यूज करते समय इंजन 73 bhp की पावर के साथ 95 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। ट्रांसमिशन ऑप्शन्य की बात करें तो इसमें 5 स्पीड मैनुअल यूनिट और 5 स्पीड एएमटी शामिल हैं।

टाटा ग्राहकों को दावा कर रहा है कि इन व्हीकल की परफॉर्मेंस लगातार बनी रहेगी चाहे वे पेट्रोल या फिर सीएनजी पर चल रहे हों। AMT गियरबॉक्स भी ‘क्रीप’ कार्यक्षमता के साथ आता है।

टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की लेटेस्ट खबरों के लिए आप हमें व्हाट्सऐप चैनल, फेसबुक, यूट्यूब और X, पर फॉलो करें।

Author Name | Mona Dixit

STAY UPDATED WITH OUR NEWSLETTER

Select Language