Published By: Mona Dixit | Published: Feb 04, 2023, 10:28 AM (IST)
Twitter के CEO Elon Musk ने लोकप्रिय माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट के लिए एक नई घोषणा की है। यह घोषणा क्रिएटर्स के लिए खुशखबरी है। एलन मस्क ने बताया है कि ट्विटर अब अपने ऐड रेवेन्यू को कंटेंट क्रिएटर्स के साथ शेयर करेगा। हालांकि, इसके लिए क्रिएटर का Twitter Blue वेरिफाइड होना जरूरी है। इसका मतलब है कि कंपनी Twitter Blue सब्सक्रिप्शन सर्विस का लाभ उठाने वाले क्रिएटर्स के साथ ही ऐड रेवेन्यू शेयर करेगा। इस बारे में डिटेल में जानने के लिए नीचे पढ़ें। और पढें: Elon Musk इन यूजर्स के लिए लाया खास फीचर, अब X पर लिख पाएंगे लंबे आर्टिकल
Elon Musk ने कल यानी 3 फरवरी, 2023 को अपने ऑफिशियल अकाउंट से ट्वीट करके कहा है कि आज यानी 3 फरवरी, 2023 से ट्विटर क्रिएटर्स के साथ उनके रिप्लाई थ्रेड्स में दिखाई देने वाले विज्ञापनों के लिए ऐड रेवेन्यू शेयर करेगा। इसके लिए उनका अकाउंट ट्विटर ब्लू वेरिफाइड होना चाहिए। और पढें: Elon Musk की बड़ी तैयारी, X (Twitter) यूज करने के लिए देने होंगे पैसे!
Starting today, Twitter will share ad revenue with creators for ads that appear in their reply threads
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— Elon Musk (@elonmusk) February 3, 2023
इस कदम का उद्देश्य क्रिएटर्स के रेवेन्यू को बढ़ाना है। हालांकि, इससे Twitter Blue Subscription सर्विस के यूजर्स की संख्या में बढ़ोतरी होगी। मस्क ने घोषणा के बारे में कोई महत्वपूर्ण जानकारी नहीं दी। इसके अलावा, ट्विटर ब्लू सपोर्ट पेज में अब तक ऐड रेवेन्यू के बारे में कोई जानकारी शामिल नहीं की गई है।
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि YouTube, Instagram और Facebook सहित कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पहले से ही अपने विज्ञापन राजस्व को क्रिएटर्स के साथ शेयर करते हैं। ट्विटर के इस फीचर से यूजर्स प्लेटफॉर्म पर पैसे कमा सकेंगे और ट्विटर को भी फायदा होगा।
Twitter इन-ऐप करेंसी का उपयोग करके एक टिपिंग फीचर पर काम कर रहा है। जल्द इसके बारे कंपनी अन्य डिटेल शेयर कर सकती है।
Twitter रेवेन्यू शेयरिंग के बारे में जानकारी पाने के लिए यूजर्स को ट्विटर ब्लू वेरिफाइड का सब्सक्राइबर होना चाहिए। ट्विटर ने पिछले साल दिसंबर में अपनी ब्लू सेवा के लिए फीचर्स की लिस्ट अपडेट की और बताया कि ग्राहकों को “बातचीत में प्राथमिकता वाली रैंकिंग” मिलेगी। इसके अलावा, ग्राहक 1080p के रिजॉल्यूशन और 2GB फाइल साइज के साथ 60 मिनट तक के वीडियो अपलोड कर सकते हैं, लेकिन सभी वीडियो को कंपनी के नियमों का पालन करना चाहिए।