comscore
15 Feb, 2024 | Thursday
ट्रेंडिंग : Auto NewsBest Recharge PlaniPhone 15Social Media AddictionChandrayaan 3

Amazon Prime Video यूजर्स को झटका, अब हाई-क्वालिटी ऑडियो के लिए देने होंगे अलग से पैसे!

Amazon Prime Video ने कुछ समय पहले ऐड-फ्री एक्सपीरियंस के लिए यूजर्स से एक्स्ट्रा चार्ज लेना शुरू किया है। वहीं, अब बिना एक्स्ट्रा चार्ज वाले प्लान से Dolby Vision HDR और Dolby Atmos surround sound फीचर को भी रिमूव कर दिया गया है। यहां जानें पूरी डिटेल्स।

Edited By: Manisha

Published: Feb 13, 2024, 12:51 PM IST | Updated: Feb 14, 2024, 11:36 PM IST

Amazon prime Video (1)
Amazon prime Video (1)

Story Highlights

  • Amazon Prime Video यूजर्स को लगा झटका
  • Dolby Vision HDR और Dolby Atmos surround sound ऑडियो के लिए देने होंगे एक्स्ट्रा पैसे
  • अब यह फीचर केवल ऐड-फ्री ऑप्शन के साथ ही होगा उपलब्ध

Amazon Prime Video ने एक बार फिर अपने सब्सक्राइबर्स को तगड़ा झटका दिया है। कुछ समय पहले ही कंपनी ने अपने पेड सब्सक्रिप्शन में विज्ञापन दिखाना शुरू कर दिया है। यदि व्यूवर्स को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ऐड-फ्री एक्सपीरियंस चाहिए, तो उन्हें इसके लिए एक्स्ट्रा पेमेंट करना पड़ेगा। ठीक इसी श्रेणी में अब अमेजन प्राइम वीडियो ने स्टैंडर्ड सब्सक्रिप्शन के तहत Dolby Vision HDR और Dolby Atmos surround sound फीचर को भी रिमूव कर दिया है। जी हां, इसका मतलब यह है कि अब यूजर्स बिना एक्स्ट्रा पेमेंट के अमेजन प्राइम वीडियो पर ऐड-फ्री एक्सपीरियंस के साथ-साथ हाई-क्वालिटी ऑडियो एक्सपीरियंस भी नहीं मिलने वाला। आइए जानते हैं इस संबंध में पूरी डिटेल्स।

The Verge की रिपोर्ट में Amazon प्रवक्ता का हवाला देते हुए बताया गया है कि Prime Video स्टैंडर्ड सर्विस के तहत कंपनी ने Dolby Vision HDR और Dolby Atmos surround sound फीचर को रिमूव कर दिया है। अब यह फीचर केवल ऐड-फ्री ऑप्शन के साथ ही उपलब्ध होगा।

Amazon Prime Video Ads-Free Plan

जैसे कि हमने बताया कुछ समय पहले ही Amazon Prime Video ने ऐलान किया था कि अब यूजर्स को इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ऐड-फ्री एक्सपीरियंस पाने के लिए एक्स्ट्रा पेमेंट करनी होगी। जो यूजर्स विज्ञापन को हटाने के लिए एक्स्ट्रा पेमेंट नहीं करेंगे, उन्हें प्राइम वीडियो कॉन्टेंट स्ट्रीमिंग के दौरान बीच-बीच में विज्ञापन देखना पड़ेगा। अब इस कड़ी में एक और नुकसान जोड़ दिया गया है। जो यूजर्स ऐड-फ्री एक्सपीरियंस के लिए एक्स्ट्रा पेमेंट नहीं करेंगे, उन्हें विज्ञापन के साथ-साथ लो-क्वालिटी ऑडियो सुनने को मिलेगी।

ऐसे में अब अमेजन प्राइम वीडियो पर ऐड-फ्री और हाई-क्वालिटी ऑडियो एक्सपीरियंस के लिए यूजर्स को एक्स्ट्रा चार्ज देना पड़ेगा। आइए जानते हैं प्राइम वीडियो के इस ऐड-फ्री प्लान की कीमत से जुड़ी डिटेल्स।

Amazon Prime Video Basic Plan Price in India

ऐड-फ्री एक्सपीरियंस के लिए यूजर्स को प्राइम सब्सक्रिप्शन के साथ-साथ 2.99 अमेरिकी डॉलर प्रति महीना चार्ज भी देना होगा। फिलहाल इसकी कीमत अन्य देशों में कितनी है, यह जानकारी कंफर्म नहीं है। अमेजन प्राइम वीडियो के भारतीय सब्सक्रिप्शन प्लान की बात करें, तो इसके सालाना सब्सक्रिप्शन की कीमत 1499 रुपये है। इसका मासिक प्लान 299 रुपये का है। वहीं, 3 महीने के लिए 599 रुपये चार्ज लगता है।

टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल की लेटेस्ट खबरों के लिए आप हमें व्हाट्सऐप चैनल, फेसबुक, यूट्यूब और X, पर फॉलो करें।

Author Name | Manisha

STAY UPDATED WITH OUR NEWSLETTER

Select Language