Edited By: Harshit Harsh | Published By: Harshit Harsh | Published: Jan 23, 2023, 05:08 PM (IST)
Zomato फूड डिलीवरी ऐप पर हो रहे एक बड़े स्कैम के बारे में एक यूजर ने रिपोर्ट किया है। जोमैटो यूजर ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए होने वाले इस स्कैम की जानकारी शेयर की है। यूजर ने जोमैटो के CEO दीपिंदर गोयल को टैग करते हुए इस स्कैम की जानकारी दी है। यूजर द्वारा की गई शिकायत के मुताबिक, फूड डिलीवर ऐप पर हो रहे इस स्कैम को डिलीवरी एजेंट्स अंजाम दे रहे हैं। जोमैटो के CEO ने यूजर की इस शिकायत पर रिप्लाई करते हुए कहा कि हमें इस स्कैम के बारे में पता है। हम जल्द ही इस लूपहोल को फिक्स करेंगे। और पढें: Zomato की Instant फूड डिलीवरी सर्विस होगी बंद! अब 10 मिनट में नहीं मिलेगा खाना
विनय सति नाम के इस यूजर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म LinkedIn पर Zomato के CEO दीपिंदर गोयल को टैग करते हुए बताया कि उन्होंने कुछ दिन पहले ऐप के जरिए बर्गर ऑर्डर किया था। ऑर्डर देने वाले डिलीवरी एजेंट ने बताया कि वो अगले बार से किसी भी ऑर्डर के लिए ऑनलाइन पेमेंट न करें और कैश ऑन डिलीवरी (COD) ऑप्शन चुनें। उन्हें 700-800 रुपये से ज्यादा के ऑर्डर के लिए केवल 200 रुपये देने होंगे, जो डिलीवरी एजेंट अपने अकाउंट में लेंगे।
इसके बाद डिलीवरी एजेंट फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म को बताएंगे कि ग्राहक ने खाना लेने से मना कर दिया। इससे ग्राहक के साथ-साथ एजेंट का भी फायदा हो जाएगा। Zomato यूजर द्वारा की गई इस शिकायत पर कंपनी के CEO ने रिप्लाई करते हुए कहा कि हमें इस स्कैम के बारे में पता है। हम इस कमी को दूर करने की कोशिश कर रहे हैं।
हालांकि, यह पहला मौका नहीं है जब किसी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के डिलीवरी एजेंट इस तरह के स्कैम को अंजाम दे रहे हैं। आए दिन Amazon और Flipkart के डिलीवरी एजेंट द्वारा दिए गए कई ऑनलाइन स्कैम की घटनाएं सामने आई हैं, जिनमें ग्राहकों को सही प्रोडक्ट डिलीवर नहीं हुआ है।