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Flipkart को देना होगा 10 गुना ज्यादा जुर्माना, गलत सामान की डिलीवरी पड़ी मंहगी

Flipkart बड़ी मुश्किल में फंस गया है। गलत प्रोडक्ट की डिवीलरी के कारण उसे अब 10 गुना ज्यादा जर्माना देना पड़ रहा है।

Published By: Mona Dixit | Published: Oct 02, 2024, 11:32 AM (IST)

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Flipkart द्नारा गलत सामान की डिलीवरी के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। हाल ही में लोकप्रिय ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart की बड़ी सेल Big Billion Days Sale खत्म हुई है। ग्राहक को सही सर्विस नहीं देने के कारण Flipkart पर कुल कीमत का लगभग 10 गुना ज्यादा जुर्माना लग गया है। ग्राहक की तरफ से कई बार शिकायत करने के बाद भी फ्लिपकार्ट ने उसका सामान नहीं बदला, जिसके बाद उपभोक्ता फोरम के चेयरमैन ने कंपनी पर जुर्माना लगा दिया है। आइये, इसके बारे में डिटेल में जानते हैं। news और पढें: 7000mAh बैटरी वाला Moto का ये फोन अब 8000 रुपए से कम में खरीदें, Flipkart Diwali Sale में मिल रहा शानदार ऑफर

Flipkart पर लगा जुर्माना

दिल्ली के नजफगढ़ के रहवे वाले ग्राहक ललित कुमार ने नवंबर, 2021 में Flipkart से एक ब्लूटूथ हेडफोन ऑर्डर किया था। उन्हें इस सामान की डिलीवरी 10 नवंबर, 2021 को मिली। उन्होंने 11 नवंबर को अपना पैकेज खोला। बॉक्स में ब्लूटूथ हेडफोन की जगह वायर वाला हेडफोन निकला। news और पढें: iPhone 16e को 45,990 रुपये में खरीदने का मौका, Amazon-Flipkart नहीं, यहां मिलेगी डील

इसके बाद ग्राहक ने Flipkart से इसे वापस करने के लिए शिकायत की। कंपनी ने इसे स्वीकर नहीं किया। इसकी कीमत 1299 रुपये है। कंपनी ने अपनी अस्वीकरता का कारण 48 घंटे बाद की गई शिकायत बताया। इस तरह पिछले काफी समय से ग्राहक शिकायत करता रहा।

इसके बाद उपभोक्ता फोरम के चेयरमैन सुरेश कुमार गुप्ता, हर्षाली कौर और रमेश चंद्र यादव की बेंच ने ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म और हेडफोन बनाने वाली कंपनी दोनों पर 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है।

ऐसा पहली बार नहीं है कि Flipkart ने अपमे ग्राहक को गलत सामान डिलीवर किया है। इससे पहले भी ऐसे कई मामले सामने आए हैं। आईफोन की जगह लोगों को साबुन की टिकिया मिली है। लोगों ने एक्स पर ट्वीट करके शिकायतें भी की हैं। इस कारण अब कई लोग Flipkart से सामना ऑर्डर करते समय काफी परेशान भी रहते हैं।