Black Friday sale now live on Croma: Best deals on Apple iPhone 12, Galaxy Watch 4

Here are the best deals available during the ongoing Croma Black Friday sale.

Google ने SMS में जोड़ा कमाल का फीचर, WhatsApp की नहीं होगी जरूरत

Google Messages में नए फीचर्स को शामिल किया है और अब उसके बाद यूजर्स को व्हाट्सएप की तरह end-to-end encrypted को शामिल किया है, जिसमें अधिकतम 100 लोग शामिल हो सकते हैं। बीते महीने कंपनी ने बीटा वर्जन के कुछ यूजर्स के लिए एंड टू एंड इनक्रिप्शन की सुविधा शुरू की थी, जिसमें अधिकमतम 21 यूजर्स को शामिल किया जा सकता था और अब इसकी सीमा 100 यूजर्स तक बढ़ा दी गई है। इसकी जानकारी XDA-developers ने शेयर की है। Google आने वाले कुछ सप्ताह के अंदर इसे स्टेबल वर्जन यूजर्स के लिए जारी कर दिया जाएगा। स्टेबल वर्जन में आने बाद यह सभी यूजर्स में डिफॉल्ट ऑन हो जाएगा। यूजर्स टॉप राइट पर मौजूद तीन डॉट पर क्लिक करें, उसके बाद ग्रुप चैट को सिलेक्ट करें और फिर ग्रुप डिटेल्स ऑप्शन में जाएं, जहां इनक्रिप्शन स्टेटस को देखा जा सकता है।

Google Messages के फीचर का स्क्रीनशॉट्स देखें

नीचे एक स्क्रीनशॉट्स को दिखाया है, जिसमें This conversation is end-to-end encrypted का ऑप्शन है और वहां स्टेटस के सामने ऑन लिखा मिलेगा। अगर कोई यूजर्स गूगल मैसज के बीटा वर्जन का हिस्सा हैं, तो वह इसे अभी चेक कर सकते हैं।

इस ट्वीट में शेयर किया स्क्रीन शॉट्स

  बीते कुछ सप्ताह के दौरान गूगल मैसेज में कुछ नए फीचर्स को शामिल किया है, जो इसे थर्ड पार्टी मैसेजिंग ऐप WhatsApp और Signal की टक्कर में मजबूत बनाता है। गूगल मैसेज में हाल ही में नए इमोजी रिएक्शन को शामिल किया गया है। कुछ यूजर्स के साथ इस फीचर की टेस्टिंग शुरू कर दी गई है।

Google Messages में कैसे कर सकते हैं ग्रुप चैट

कई लोगों को मैसेज करने के लिए ऐप ओपन करें और राइट साइड में नजर आने वाले मैसेज आइकन पर क्लिक कर दें। इसके बाद Create Group पर क्लिक करें, फिर एक-एक करके नंबर सिलेक्ट कर लें। अब Next पर क्लिक कर दें, जिसके बाद ग्रुप किएट हो जाएगा। ऐसा करते ही ग्रुप बन जाएगा। उसमें आप एक साथ सभी लोगों को मैसेज कर सकते हैं।

Source: Techlusive

Free Fire MAX की 5 बेस्ट गन स्किन, गेम जीतने में करती हैं मदद

Free Fire MAX में कई वेपन मिलते हैं, जो गेम जीतने में प्लेयर्स की मदद भी करते हैं और उनके गेम को मजेदार भी बनाते हैं। लोकप्रिय बैटल रॉयल गेम का डेवलपर Garena समय-समय पर गेम में कई गन स्किन जोड़ता है। ये स्किन स्पेशल इफेक्ट के साथ आती हैं। आज हम प्लेयर्स को इस साल की स्पेशल इफेक्ट वाली पांच बेस्ट गन स्किन्स के बारे बताने वाले हैं। आइये, डिटेल में जानते हैं।

Free Fire MAX Best 5 Gun Skins

Duke Swallowtail (Butterfly) AWM AWM फ्री फायर मैक्स में सबसे अच्छे स्निपर्स में से एक है। यह एक ही शॉट में दुश्मन को मारने की क्षमता रखती है। ड्यूक स्वैलोटेल एक अच्छी स्किन है। इसमें लाल और गुलाबी रंग का स्पेशल इफेक्ट मिलता है। यह प्रति चक्कर अधिक गोलियों को स्टोर करने के लिए बेहतर डैमेज और बढ़ी हुई गोला-बारूद क्षमता देता है। हालांकि, इसकी प्रीलोड स्पीड हिट होती है। MP40 - Predatory Cobra MP40 एक मजेदार SMG है और इसकी Predatory Cobra skin गेम में यूज करने के लिए सबसे सही है। आइटम को पिछले साल विभिन्न इवेंट के दौरान उपलब्ध कराया गया था और प्लेयर्स 2023 में फिर से इसकी वापसी की उम्मीद कर सकते हैं। इस स्किन लाल रंग का एक कोबरे पर आधारित है और बहुत ही आकर्षक है। आइटम कलेक्ट करने पर गेमर्स MP40 को Venomous Fang (MP40) टोकन के साथ हाई लेवल पर अपग्रेड कर सकते हैं। फ्री फायर स्किन SMG की डैमेज और फायर रेट में सुधार करती है। SCAR - Megalodon Alpha Megalodon Alpha विशेष क्षमताओं वाली एक बेहतरीन स्किन है। इसका यूनिक शार्क जैसा डिजाइन लाल और काले रंगों के साथ अच्छी तरह से चला जाता है, जो सभी वेपन पर पूरी तरह से सूट करते हैं। यह स्किन बेसिक डैमेज और फायर रेट को बढ़ाती है। यह गेमर्स को फ्री फायर में दुश्मनों को जल्दी से खत्म करने के लिए क्लोज-क्वार्टर मुकाबले में बंदूक का अधिक कुशलता से उपयोग करने की सुविधा देगा। M1014 - Green Flame Draco M1014 का ग्रीन फ्लेम ड्रेको नुकीला दिखता है और वेपन की क्षमता को बढ़ाता है। स्किन डैमेज और फायर रेट को बढ़ाती है, जो शॉटगन के लिए बहुत आसान अपग्रेड है। ये विशेषताएं प्लेयर्स को अधिक मार करने और उनकी जीत दर बढ़ाने में मदद करेंगी। AK - Blue Flame Draco AK, Free Fire MAX में सबसे घातक असॉल्ट राइफल्स में से एक है। यह ब्लू फ्लेम ड्रेको कॉस्मेटिक में जारी की गई अब तक की सबसे घातक वेपन की स्किन में से एक है। यह AK को पहले से कहीं ज्यादा घातक बना देता है। बंदूक की त्वचा अपने नीले रंग के एनिमेटेड पंखों और ड्रैगन जैसी सुंदरता के साथ भी शानदार दिखती है।

Source: Techlusive

Vivo X90, X90 Pro ग्लोबल मार्केट में 3 फरवरी को लॉन्च हो सकता है, सामने आई रिटेल बॉक्स की इमेज

Vivo X90 सीरीज की ग्लोबल लॉन्चिंग जल्द ही हो सकती है और यह 3 फरवरी तारीख हो सकती है। कंपनी Vivo X90 सीरीज को बीते साल चीन में लॉन्च कर चुकी है और अब इस सीरीज के तीन स्मार्टफोन को जल्द ही पेश करेगी। इस सीरीज के फोन में कई दमदार फीचर्स, दमदार डिजाइन और धांसू कैमरा सेटअप देखने को मिल सकता है। ग्लोबल लॉन्चिंग के साथ ही यह सीरीज भारत में लॉन्च होगी। Vivo X90 सीरीज में तीन मॉडल्स नजर आ सकते हैं और उनके नाम Vivo X90, X90 Pro and X90 Pro+ 5G कुछ इस प्रकार हैं। हालांकि अभी तक कंपी की तरफ से लॉन्चिंग डेट को कंफर्म नहीं किया गया है। इतना ही नहीं टिप्स्टर पारस गुगलानी ने रिटेल बॉक्स की इमेज लीक की है और दावा किया है कि मोबाइल का प्री ऑर्डर 27 जनवरी से शुरू होगा। Vivo X80 सीरीज के मॉडल्स पहले से ही भारत में मौजूद है।

Vivo X90 सीरीज के स्पेसिफिकेशन

Vivo X90 सीरीज के एक प्रीमियम सीरीज है और यह Vivo X80 सीरीज के अपग्रेड हैं। Vivo X90, X90 Pro में पुराने वेरिएंट की तुलना में कई अपग्रेड देखने को मिलेंगे। दोनों स्मार्टफोन में एक जैसा डिस्प्ले देखने को मिलेंगे। दोनों फोन में 6.78 इंच का Full HD+ AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। इसका रेजोल्यूशन 1260×2800 पिक्सल और 120Hz का रिफ्रेश रेट्स मिलेगा। इन दोनों स्मार्टफोन में Dimensity 9200 चिपसेट का इस्तेमाल किया जाएगा और इसमें V2 चिप का इस्तेमाल होगा, जो कंपनी पहले ही IQOO 11 में इस्तेमाल कर चुकी है।

Vivo X90 की बैटरी और फास्ट चार्जर

Vivo X90 Pro में 4870mAh की बैटरी का इस्तेमाल किया जाएगा। साथ ही इसमें 120W का फास्ट चार्जर दिया जाएगा और इसमें 50W का वायरलेस चार्जर मिलेगा। वहीं, Vivo X90 5G में 4,810mAh की बैटरी का इस्तेमाल किया जाएगा, जो 120W के फास्ट चार्जर के साथ आएगा।

Vivo X90 Pro का कैमरा सेटअप

Vivo X90 Pro के कैमरा सेटअप की बात करें तो इसमें बैक पैनल पर 50MP का कैमरा और उसमें Sony IMX989 1-inch का सेंसर मिलेगा। सेकेंडरी कैमरा भी 50MP का portrait camera मिलेगा। 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल का लेंस मिलेगा। वहीं, X90 में बैक पैनल पर 50MP का प्राइमरी कैमरा मिलेगा। दोनों फोन में 32MP का सेल्फी कैमरा मिलेगा।

Vivo X90 सीरीज की कीमत

Vivo X90 सीरीज की संभावित कीमत का खुलासा किया गया है। Vivo X90 5G और X90 Pro 5G को ग्लोबल मार्केट में 12GB रैम के साथ लॉन्च किया जाएगा। Vivo X90 5G (256GB) की संभावित कीमत RM 3,699 (करीब 69,000 रुपये), वहीं X90 Pro की कीमत RM 5,299 (करीब 98,900 रुपये) है।

Source: Techlusive

Odialer

Source: Techlusive

Oppo Reno 8T जल्द भारत में होगा लॉन्च, मिलेगा 108MP कैमरा!

Oppo Reno 8T स्मार्टफोन जल्द भारत में लॉन्च हो सकता है। पिछले साल लॉन्च हुए Reno 8 सीरीज के इस फोन का एक टीजर सामने आया है। ओप्पो का यह फोन जल्द ही ग्लोबल बाजार में उतर सकता है। हालांकि, कंपनी की तरफ से इस फोन को लेकर कोई जानकारी शेयर नहीं की गई है। कुछ दिन पहले ओप्पो के इस अपकमिंग मिड बजट फोन के कुछ फीचर्स सामने आए हैं। इस फोन का 4G और 5G वेरिएंट बाजार में उतारा जा सकता है। टिप्सटर पारस गुगलानी ने इस फोन का एक पोस्टर लीक किया है, जिसमें फोन के प्री-ऑर्डर की डिटेल सामने आई है। इसके अलावा इस पोस्टर में Notify Me भी दर्ज किया गया है। हालांकि, स्क्रीनशॉट से यह साफ नहीं है कि यह किसी ई-कॉमर्स वेबसाइट या ऑफिशियल वेबसाइट की है। आइए, जानते हैं इस फोन के लीक हुए फीचर्स के बारे में...

Oppo Reno 8T के फीचर्स

सामने आए लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक, Oppo Reno 8T 5G में 6.67 इंच का OLED डिस्प्ले दिया जा सकता है, जो 10-bit डिस्प्ले फीचर को सपोर्ट कर सकता है। इसके अलावा फोन का डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा। ओप्पो का यह फोन Qualcomm Snapdragon 695 प्रोसेसर के साथ आ सकता है। इसमें LPDDR4x RAM और UFS 2.2 स्टोरेज फीचर मिल सकता है। ओप्पो का यह फोन 8GB RAM और 256GB तक स्टोरेज सपोर्ट के साथ आ सकता है। Oppo Reno 8T 5G में 4,800mAh की बैटरी और 67W वायर्ड चार्जिंग फीचर को सपोर्ट करेगा। ओप्पो के इस फोन के बैक में ट्रिपल कैमरा सपोर्ट मिल सकता है। इसमें 108MP का प्राइमरी कैमरा, 2MP का सेकेंडरी और 2MP का तीसरा कैमरा मिल सकता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 32MP का कैमरा मिल सकता है। ओप्पो का यह फोन Android 13 पर बेस्ड ColorOS 13 पर काम कर सकता है।

Source: Techlusive

OnePlus, Oppo और Realme स्मार्टफोन्स के लिए आया नया डायलर ऐप, चुपके से करता है कॉल रिकॉर्ड

OnePlus, Oppo और Realme के लिए नया डायलर ऐप लॉन्च किया गया है, जो कॉल रिकॉर्डिंग फीचर को सपोर्ट करता है। पिछले साल Google ने प्ले स्टोर से सभी थर्ड पार्टी कॉल रिकॉर्डिंग ऐप्स को हटा दिया था, जिसके बाद स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां अपने डिवाइसेज में इस फीचर को इंटीग्रेट करने की तैयारी में हैं। ज्यादातर स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियां Android स्मार्टफोन में खुद का डायलर ऐप डिफॉल्ट में देती हैं। कुछ OEM यानी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियां गूगल फोन ऐप को डायलर के तौर पर स्मार्टफोन में इ्स्तेमाल करने लगी हैं। Oppo ने नए ColorOS ऐप के साथ नया डायलर जोड़ा है। इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर लिस्ट किया गया है, जिसे Realme, OnePlus और Oppo के फोन में इस्तेमाल किया जा सकता है।

इन डिवाइसेज में करेगा काम

Oppo के इस डायलर को गूगल प्ले स्टोर पर ODialer के नाम से लिस्ट किया गया है। इस ऐप को ColorOS के डिफॉल्ट के तौर पर लाया गया है, जो Realme और OnePlus के कस्टमाइज्ड यूजर इंटरफेस को भी सपोर्ट करता है। इस डायलर ऐप को Samsung, Xiaomi या अन्य ब्रांड के Android स्मार्टफोन में इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है। साथ ही, यह ऐप केवल Android 12 या इससे ऊपर के ऑपरेटिंग सिस्टम को सपोर्ट करता है।

ODialer ऐप के फीचर

ओप्पो के इस ODialer ऐप में कॉल मैनेजमेंट फीचर मिलता है, जो रिसेंट कॉल को आपकी जरूरतों के हिसाब से ग्रुप्स में ऑर्गेनाइज करता है। इसके अलावा इसमें कॉल रिकॉर्डिंग फीचर भी मिलता है, जिसे इनेबल करने पर दूसरी तरफ के यूजर को पता नहीं चलता है कि कॉल रिकॉर्ड किया जा रहा है। ODialer का इंटरफेस काफी साफ है और आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें एक स्पीड डायल फीचर भी दिया गया है, जिसमें आप अपने फेवरेट कॉन्टैक्ट्स को रख सकते हैं। इसमें डार्क मोड थीम का भी सपोर्ट मिलता है।

Source: Techlusive

Oppo Reno 8T 5G could launch soon in India, teaser leaked

Source: Techlusive

Thanks For Reading!

Upcoming Smartphones In Next Few Weeks: Infinix Note 12i, Samsung Galaxy S23, And More

Find Out More